PM मोदी के साथ मुलाकात के पहले प्रशांत किशोर से मिले CM नीतीश

0
92

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रहे हैं। इसके पहले उन्‍होंने अपने चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर से मुलाकात की है। नीतीश कुमार की प्रशांत किशोर के साथ हुई बैठक को प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकत से जोड़ कर देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नई दिल्‍ली बिहार स्थित भवन में प्रशांत किशोर से लंबी बैठक की। दोनों के बीच क्‍या बात हुई, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है। लेकिन, बताया जा रहा है कि बैठक में बिहार की सियासत पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि अागामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर भी चर्चा हुई।

सियासी माहौल में यह चर्चा तेज है कि बिहार में लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ या आसपास हो सकते हैं। इस कारण सभी दलों की तरह जदयू भी चुनावी रणनीति पर चल रहा है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अपने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात इसी से जुड़ी मानी जा रही है। मुख्‍यमंत्री ने इससे पहले भी उनसे पटना में मुलाकात की थी।

यह भी पढ़े  कैबिनेट बैठकः विधायकों के भत्ते में हुआ इजाफा, इन शहरों को मिली मास्टर प्लान की स्वीकृति

प्रशांत किशोर से मुख्‍यमंत्री की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के ठीक पहले हुई है। इससे कयास लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार व नरेंद्र मोदी के बीच आगामी चुनाव को लेकर तथा बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे पर चर्चा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here