PM मोदी के जन्मदिन के मौके BJP का ‘सेवा सप्ताह’ शुरू, अमित शाह-जेपी नड्डा ने AIIMS में बांटे फल, सफाई भी की

0
92

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी का ‘सेवा सप्ताह’ शुरू हो गया है. इस मौके पर आज केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे. दोनों नेताओं ने वहां बच्चों को फल बांटे और अस्पताल परिसर में सफाई की. अमित शाह और जेपी नड्डा के अलावा पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और मशहूर गायक हंस राज हंस भी एम्स में मरीजों से मिले और प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम से लोगों को अवगत कराया.

बता दें कि पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है. बीजेपी आज से लेकर 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ कार्यक्रम चलाएगी. इस मौके पर अमित शाह ने कहा, ‘’ देश भर के बीजेपी कार्यकर्ता आज से ‘सेवा सप्ताह’ मनाना शुरू करेंगे. हमारे पीएम ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा और गरीबों के लिए काम करने के लिए समर्पित कर दिया. इसलिए यह उचित है कि हम उनके जन्मदिन के सप्ताह को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाएं.’’

यह भी पढ़े  आज ही के दिन, 2014 में मोदी के आगे ध्वस्त हो गए थे विपक्ष के किले

प्लास्टिक का उपयोग न करें लोग- मनोज तिवारी
वहीं, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेवा में विश्वास करते हैं. इसीलिए उनका जन्मदिन ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाया जा रहा है. हमने अस्पतालों के वार्ड में जूट के बैग में लोगों को फल दिए और अपील की है कि प्लास्टिक का उपयोग न करें. लोगों ने इस पहल की सराहना की है.’’

गौरतलब है कि ‘सेवा सप्ताह’ के दौरान ब्लड डोनेशन कैंप, फल वितरण, स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण कार्यक्रम चलाए जाएंगे. एक बार यूज में आने वाली प्लास्टिक के इस्तेमाल की रोकथाम के लिए भी अभियान चलाया जाएगा, जिसे पूरे देश में कार्यकर्ता मनाएंगे. बीजेपी के सभी सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि, केंद्रीय मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में ‘सेवा सप्ताह’ कार्यक्रम में शरीक होंगे. प्रधानमंत्री के जीवन की उपलब्धियों की जगह-जगह प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

बता दें कि ‘सेवा सप्ताह’ के दौरान स्वच्छता, एक बार उपयोग होने वाली प्लास्टिक पर रोक, जन संचय जैसे विषयों पर देशभर में जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर हर साल बीजेपी कुछ ना कुछ नया करने का प्रयास करती है. बीजेपी ने इस बार उनके जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़े  नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को किया चौपट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here