NDA की डिनर पार्टी से पहले तेजस्वी ने राहुल गांधी से की मुलाकात

0
40

बिहार में गुरुवार की शाम को एक ओर जहां एनडीए के नेता डिनर पार्टी में एक मंच नजर आये. वहीं एनडीए की डिनर पार्टी से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच लगभग 40 मिनटों तक बिहार के राजनीतिक विषयों एवं सामाजिक सरोकारों पर बातें हुईं. बैठक में बिहार में महागठबंधन को और मजबूत कर 2019 के लोकसभा चुनाव को मजबूती से लड़ने पर विचार विमर्श एवं इसके लिये भावी रणनीति बनाये जाने पर गंभीरता से विचार किया गया. राहुल गांधी और तेजस्वी यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिये चुनाव प्रचार-प्रसार रणनीति, उम्मीदवार चयन, एजेंडा सेटिंग और केंद्र की विफलता और मुद्दों के बारे विमर्श किया गया. दोनों युवा नेता आगे भी इस विषय पर नियमित अंतराल में मिलते रहेंगे. विचार, विमर्श का सिलसिला जारी रहेगा.

यह भी पढ़े  तेजस्वी के होटल बिल पर जदयू का तंज

बैठक में केंद्र सरकार के सभी मुद्दों पर फेल होने और जनता के साथ किये गये वायदों को पूरा नहीं किये जाने के विषय पर भी गंभीरता से चर्चा की गयी. बैठक में देश के अंदर भाजपा की सरकार के कार्यकाल के दौरान गरीब, अभिवंचित, पिछड़े, दलित एवं अनुसूचित जाति के लोगों को सरकार न्याय देने में असफलता, संविधान एवं आरक्षण के नियम में बदलाव, अभिवंचित समाज के साथ जो अन्याय की योजना केंद्र की सरकार बनाने जा रही है उसे सफल नहीं होने देने की योजना पर भी विचार विमर्श किया गया.

तेजस्वी प्रसाद यादव ने बताया कि उन्होंने बिहार मे संविधान बचाओ न्याय यात्रा के अंतर्गत राज्य का दौरा किया है तथा रैलियां की है, उसका जनमानस पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ा है. उपचुनावों में जीत के बाद महागठबंधन के प्रति लोगों का अविश्वास एवं आस्था बढ़ा है. उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात राहुल जी से होती रहेगी. हमलोग महागठबंधन को और मजूत करेंगे. गरीब, अभिवंचितों के हित की लड़ाई लड़ कर उन्हें हक और अधिकार तथा न्याय दिलायेंगे.

यह भी पढ़े  डूबती नैया पर सवार हो गए हैं प्रशांत :राजद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here