MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी के साथ नहीं हैं नीतीश, जेडीयू अकेले लड़ेगी चुनाव

0
50

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोग से सरकार चला रही जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा सियासी फैसला लिया है. नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली जेडीयू ने कहा है कि वह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मणिपुर में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

दो दिनों तक दिल्ली में चली जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी नेता केसी त्यागी ने कहा, ”जेडीयू मणिपुर, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने दम पर कुछ चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हम बीजेपी का साथ देंगे लेकिन हम न तो समर्थन देंगे और न ही विरोध करेंगे. हम मदद नहीं करेंगे.”

साथ ही जेडीयू ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ भी गठबंधन नहीं करेगी. केसी त्यागी ने कहा, “जब तक कांग्रेस एक आरजेडी जैसी एक भ्रष्ट पार्टी को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं करती है, हम नहीं कह सकते हैं कि ऐसी पार्टी के साथ किस तरह से बात की जाए।”

यह भी पढ़े  लोकतंत्र में वादाखिलाफी से बड़ा कोई जुर्म नहीं : शरद यादव

आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में सीटों को लेकर विवाद है. जेडीयू अधिक सीटों की मांग कर रही है. जबकि बीजेपी ने अपने अन्य सहयोगियों (एलजेडी और आरएलएसपी) को देखते हुए अब तक पत्ते नहीं खोले हैं. इस बीच जेडीयू ने अन्य राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. इन सभी राज्यों में अब तक बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है. तीनों ही राज्यों में फिलहाल बीजेपी सत्तारूढ़ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here