पूजा के शुभ अवसर पर मेधा डेयरी ने 20ml और 40ml के घी पैक लॉन्च किया

0
101
नये उत्पाद को लांच करते जेएमएफ के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह और महाप्रबंधक पवन कुमार मारवा

रांची : झारखंड की अग्रणी दुग्ध संस्थान मेधा डेयरी ने दिवाली और छठ पूजा के शुभ अवसर पर आज अपने होटवार कार्यालय में घी के 20ml और 40ml के पैक लांच किए . 20 एमएल के पैक का उपभोक्ता मूल्य 10 रू एवं 40ml घी के पैक का उपभोक्ता मूल्य 20 रू निर्धारित किया गया है . यह उत्पाद आज से ही मेघा डेयरी के समस्त मिल्क दूध एवं मेघा डेयरी से संबंध दुकानों पर उपलब्ध होगा .

नये उत्पाद को लांच करते समय जेएमएफ के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह मिडिया से बात करते हुए

झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन फेडरेशन लिमिटेड की ओर से संचालित मेधा डेयरी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह ने उअत्पाद को लॉन्च करते हुए बताया की इस पैक का मुख्य उद्देश्य की के उपयोग को सुविधाजनक रूप से किफायती बनाना है ताकि का उपयोग एवं लाभ मध्यम एवं निम्न आय वाले उपभोक्ता भी उठा सकें साथ ही इसका इस्तेमाल धार्मिक कर्मकांड एवं हमारे घरों में पूजा पाठ विद्यार्थी हॉस्टल में रहने वाले महिला एवं पुरुष होटल और रेस्टोरेंट इत्यादि में आवश्यकतानुसार कर सकते हैं .

यह भी पढ़े  जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में गहरी खाई में गिरी बस, 25 की मौत
नये उत्पाद को लांच करते समय जेएमएफ के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह मिडिया एवं संस्थान के कर्मचारी

श्री सिंह ने कहा की मेघा डेयरी झारखंड राज्य सहकारी दूध उत्पादक महासंघ (जेएमएफ) की एक इकाई है, जो मेधा ब्रांड के नाम से झारखंड राज्य के अलावा निकटवर्ती राज्यों में भी दूध एवं दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति करती है . जेएमएफ झारखंड के दूध उत्पादकों ग्रामीण किसानों की एकमात्र सहकारी संस्था है जो राज्य के सुदूर ग्रामीण इलाकों के लगभग 20000 किसान इस संस्था से जुड़े हैं तथा उनके द्वारा उत्पादित दूध प्रतिदिन सुबह और शाम एकत्रित कर मेधा डेयरी के अत्याधुनिक प्लांट प्रोसेस किया जाता है . आपके शहर में उपलब्ध दूध एवं दूध से संबंधित विभिन्न ब्रांडों में केवल मेला ही एक ऐसी संस्था है जो आपके अपने राज्य झारखंड से दूध एकत्रित करती है तथा इसका लाभ सीधे तौर पर झारखंड के स्थानीय किसानों दूध उत्पादकों को दिया जाता है और राज्य के सुदूर इलाकों के ग्रामीणों की आजीविका का साधन बनाते हुए उनके आर्थिक विकास में सहयोग होता है .

यह भी पढ़े  अगले 24 घंटे में इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मेधा ब्रांड के नाम से मेधा गाय का दूध ,मेधा शक्ति दूध ,मेधा शक्ति स्पेशल दूध ,मेधा ताजा दूध ,मेधा गोल्ड दूध , मेधा दही ,मेधा मिष्टी दही ,मेधा पनीर ,मेधा लस्सी एवं मेधा घी के नाम से बाजार में दूध एवं दूध उत्पाद उपलब्ध होते है .

इस अवसर पर जेएमएफ के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह , महाप्रबंधक पवन कुमार मारवा , मेघा के सम्मानित वितरक बंधु एवं संस्थान के कर्मचारी सहित कई गण्यमान लोग उपस्थित थे.

नये उत्पाद को लांच करते समय जेएमएफ के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह मिडिया से बात करते हुए

मेधा डेयरी झारखंड मिल्क फेडरेशन का अभिन्न अंग है। मार्च 2014 से झारखंड में डेयरी विकास कार्यक्रम की विकासात्मक भावना को बढ़ाने के लिए जेएमएफ ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (NDDB)के साथ मिल कर कार्य कर रहा है . पिछले पांच साल की अवधि में राज्य में जेएमएफ के द्वारा कई विकास कार्यक्रम लागू किए गये है .प्रति दिन 1 लाख लीटर दूध उत्पादन करने में सक्षम संस्थान नित्य नई बुलन्दियो को छू रहा है इसके साथ साथ राज्य की सम्मानित किसानो के विकास में योगदान कर उनके चहरो पर मुस्कान बिखेर रहा है।

यह भी पढ़े  कई पार्टियों से छिन सकता है राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा आज EC सुनाएगा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here