LoC पर पाकिस्तान की कायराना करतूत, फायरिंग में 2 जवान शहीद, 1 नागरिक की मौत

0
85

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बिलकुल भी बाज़ आने को तैयार नहीं है। सीमा पार से पाकिस्तान लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। आज फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद हो गए और एक नागरिक की भी मौत हो गई। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई इस गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. अब पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है. इसमें दो जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हो गई है. पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना के 3 जवान समेत 8 लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर इस वक्त माहौल गर्म है. बौखलाई पाकिस्तान की सेना तंगधार, नौगाम और कुपवाड़ा में लगातार फायरिंग कर रही है.

भारत ने पाकिस्तान की हिमाकत को जोरदार जवाब दिया है. दोनों देश की सेनाओं द्वारा मोर्टार शेल का इस्तेमाल किया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत की कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्मीर में भारी नुकसान हुआ है.

2 जवान शहीद, 5 नागरिक घायल
पुलिस के अनुसार पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग की चपेट में रविवार को दो भारतीय सैनिक आ गए. फायरिंग में 3 जवान घायल हो गए हैं. इसके अलावा गोलीबारी में 5 नागरिकों के घायल होने की भी खबर है.

यह भी पढ़े  बिहार दिवस समारोह को लेकर सरकार ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति

स्थानीय लोगों के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान चित्रकूट गांव में हुआ है, जहां पाकिस्तानी गोलीबारी में 6 घर तबाह हुआ है. गुंडी साल नामक स्थान में भी दो घर पाकिस्तानी गोलाबारी में तबाह हुए हैं. पाकिस्तानी फायरिंग में यहीं पर एक नागरिक की भी जान गई. फिलहाल सुबह 9:00 बजे से दोनों देशों के बीच गोलीबारी रुकी हुई है लेकिन तनाव बना हुआ है.

आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान सर्दियों की बर्फबारी शुरू होने से पहले ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को भारत में भेजना चाहता है. इसलिए पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार फायरिंग कर रहा है, ताकि घुसपैठ के दौरान आतंकियों को कवर फायरिंग मिल सके और वे भारत की सीमा में प्रवेश कर सकें. हालांकि एलओसी पर भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है और पाकिस्तानी सैनिकों को मुंह तोड़ जवाब दे रही है.

यह भी पढ़े  पुलवामा हमले में शहीद संजय के घर पहुंचे नीतीश, दी श्रद्धांजलि

पिछले हफ्ते भी जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पाकिस्तान की गोलीबारी की चपेट में एक भारतीय सैनिक आ गया था और शहीद हो गया था.

घुसपैठ के लिए पाक सेना में हलचल तेज

खुफिया रिपोर्ट में ये साफ हो गया है की गुरेज सेक्टर के दूसरी ओर पीओके में पाकिस्तान सेना की कुछ अतिरिक्त सेना का मूवमेंट भी हुआ है. इनका काम भारतीय सेना को सीजफायर का उलंघन कर फंसा कर रखना है, जिससे घुसपैठ की कोशिश तेज की जा सके. बताया जाता है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को नई-नई तकनीक की भी ट्रेनिंग देती है, जिसका इस्तेमाल आतंकी भारतीय सेना से बचने के लिए करते हैं. उत्तर कश्मीर को गुरेज सेक्टर में जिस जगह पकिस्तानी सेना की हलचल तेज हुई है उसमें मिनिमार्ग , कामरी, डोमेल और गुल्टारी शामिल हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here