KXIP vs SRH: पंजाब ने तोड़ा ‘मिथक’, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

0
96

आखिरकार केएल राहुल ने कुछ दिन बाद ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन से कुछ दिन पहले ही वह फॉर्म हासिल कर ली, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में रविवार को खेले गए इकलौते मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल (71 रन, 53 गेंद, 7 चौके, 1 छक्के) की पारी हैदराबाद के डेविड वॉर्नर (70 रन, 62 गेंद, 6 चौके, 1 छक्के) पर भारी पड़ी. और इसी के साथ ही पंजाब ने लगभग बन चुके एक मिथक को तोड़ते हुए हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 151 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही, जब क्रिस गेल जल्द ही पवेलियन लौट गए.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के मैच में ओपनर केएल राहुल ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 71 रन की पारी खेलकर किंग्‍स इलेवन पंजाब को छह विकेट की जीत दिला दी. राहुल ने मयंक अग्रवाल (55 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी निभाई और टीम को 19.5 ओवर में 151 रन के लक्ष्‍य तक पहुंचाने में केंद्रीय भूमिका निभाई. अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल ने 53 गेंदों का सामना किया और सात चौके व एक छक्‍का जमाया. मैन ऑफ द मैच राहुल ने कहा है कि पारी के दौरान उन्होंने बैटिंग का पूरा मजा दिया. मैच के बाद इस बल्‍लेबाज ने कहा, मुझ पर मैच समाप्त करने की जिम्मेदारी थी. चूंकि यह टूर्नामेंट मेरे अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में मैं थोड़ा दबाव में था. इसके बावजूद मैंने अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ लिया और टीम को जीत दिलाने में सफल रहा.

यह भी पढ़े  फीफा विश्व कप 2018: फ्रांस के खिलाफ उलटफेर के इरादे से उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

राहुल ने कहा, “लीग के इस सीजन में मेरी शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है. ऐसे में टीम को जीत तक ले जाना मेरे लिए सुखद अहसास है. टीम के बल्लेबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इससे मुझे अपनी पारी को संवारने में मदद मिली है.” दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि किंग्स इलेवन पंजाब टीम के खिलाफ कम स्कोर की रक्षा करते हुए उनकी टीम का लक्ष्य मैच को अंतिम ओवर तक खींचना था वह इसमें सफल रही.

भुवनेश्वर Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि हार किसी भी टीम के लिए निराशाजनक होती है लेकिन वह अपनी टीम की लड़ाकू प्रवृति से खुश हैं क्योंकि तय रणनीति के हिसाब से वह मैच को अंतिम ओवर तक खींचने में सफल रही. उन्‍होंने कहा, “हां, हार दुखदाई होती है लेकिन हमने ओस के बीच जिस तरह गेंदबाजी की, उससे मैं खुश हूं. ओस के बीच यॉर्कर और स्लोअर डालना मुश्किल होता है लेकिन इसके बावजूद हम अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाने में सफल रहे.”

यह भी पढ़े  प्लेऑफ के लिए टॉप पोजीशन और चौथे स्थान के लिए 3 अलग-अलग टीमों में जंग

सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बैर्यस्टो, विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हूडा, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा
किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल , क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सर्फराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरैन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी और मुजीब-उर-रहमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here