IPL 2018: पहले मैच में चेन्नई की रोमांचक जीत, ब्रावो की तूफानी पारी

0
54

IPL 2018 की धमाकेदार अंदाज में शुरूआत हुई है. चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस पर 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. चेन्नई के सामने 166 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने एक गेंद पहले पूरा कर लिया.

ये एक ऐसा मुकाबला था जहां क्रिकेट प्रेमियों की पल भर के लिए सांसे थम सी गई थी. सिर्फ 118 के स्कोर पर चेन्नई के 8 विकेट गिर गए थे. आखिरी 3 ओवर में चेन्नई को 47 रनों की जरूरत थी. चेन्नई के लिए उम्मीदें लगभग खत्म हो गई थी. लेकिन ड्वेन ब्रावो ने तूफानी पारी से मैच की तस्वीर बदल दी. ब्रावो ने मैच के आखिरी लम्हों में छक्कों की बारिश कर दी. ब्रावो ने सिर्फ 30 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली उन्होंने इस दौरान 7 छक्के लगाए. ब्रावो 19वें ओवर में आउट हो गए. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. केदार जाधव ने छक्का लगा कर चेन्नई के लिए जीत पक्की कर दी. हलांकि पहली तीन गेंदों पर उन्होंने कोई रन नहीं बनाए थे.
इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बैटिंग का न्योता दिया था. मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दीपक चाहर ने इविन लुइस को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर सात के कुल स्कोर पर LBW आउट कर दिया. शेन वाटसन ने रोहित शर्मा को पैर जमाने नहीं दिए. 15 के स्कोर पर उन्होंने रोहित को अंबाती रायडू के हाथों कैच करवा दिया. उस समय मुंबई का स्कोर सिर्फ 20 रन था. सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ मिलकर मुंबई की पारी को संभाला और स्कोर 98 तक पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर वो वाटसन की गेंद पर हरभजन सिंह के हाथों लपके गए. ईशान भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और इमरान ताहिर ने उन्हें मार्क वुड के हाथों कैच कराया.

यह भी पढ़े  IPL, MI vs SRH: 119 रन का मामूली लक्ष्‍य हासिल नहीं कर पाई MI, सनराइजर्स से 31 रन से हारी

मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 29 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. आखिर में क्रूणाल पांड्या ने तूफानी अंदाज में 22 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए. क्रुणाल के भाई हार्दिक 20 गेंदों में दो चौकों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 165 रन बनाए.


चेन्नई की तरफ से शेन वाटसन ने दो विकेट लिए, दीपक चहर और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here