IPL 2018: जीत के लिए लड़ रही बेंगलुरु के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगी हैदराबाद

0
108

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग में आज (7 मई) यहां जब संघर्षरत बेंगलुरु का सामना करेगी तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा. अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से हैदराबाद ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया और दिल्ली के खिलाफ भी सात विकेट से जीत दर्ज की. इससे उसने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है.

हैदराबाद के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिए हैं, लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिए टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं. इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कम स्ट्राइक रेट और मध्यक्रम का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना शामिल है.

यह भी पढ़े  1 करोड़ रुपये में मिले युवराज सिंह हमारी सबसे बड़ी दौलत:आकाश अंबानी

विराट कोहली की अगुवाई वाली बेंगलुरु के लिए अब हर ‘मैच करो या मरो’ जैसा है. उसे न सिर्फ प्रत्येक मैच जीतना होगा बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी. उसने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं.

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स हैदराबाद के लिएए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं, जिसके गेंदबाज हर टीम के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार की वापसी से हैदराबाद का आक्रमण और मजबूत हुआ है.

जहां तक बेंगलुरु की गेंदबाजी की बात है तो डेथ ओवरों की गेंदबाजी उसके लिए चिंता का सबब बना हुआ है. उमेश यादव और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

दूसरी तरफ से हैदराबाद के लिए अब तक स्पिनर राशिद खान, तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा तथा स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है. पिछले मैच में धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले अलेक्स हेल्स ने भी उम्मीदें जगाई हैं.

यह भी पढ़े  IPL 2018: पहले मैच में चेन्नई की रोमांचक जीत, ब्रावो की तूफानी पारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here