ICSE का रिजल्ट जारी : बिहार में 97 प्रतिशत पास, 10वीं में टॉपर रहीं सेंट पॉल की अनन्या

0
39
ST JOSEPHS CONVENT X RESULT

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) ने सोमवार को अपराह्न तीन बजे अपने पोर्टल पर आइसीएसई 10वीं व आइएससी (12वीं) परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार में इस बार करीब 97 फीसद परीक्षार्थी उत्‍तीर्ण हुए हैं. 10वीं के रिजल्‍ट में पटना स्थित सेंट पॉल स्‍कूल की अनन्‍या वाजपेयी को 98.8 फीसदी अंक आये हैं. अभी तक की जानकारी के अनुसार यह राज्‍य में सर्वाधिक है. वहीं बिहार में पटना स्थित सेंट जोसेफ स्‍कूल की अधिकांश छात्राएं उत्‍तीर्ण हैं.

रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. रिजल्ट एसएमएस पर भी उपलब्‍ध है. इससे पहले पटना जोन के सीआइएससीई से संबद्ध सभी 16 स्कूलों के परीक्षार्थियों में रिजल्ट को लेकर काफी उत्‍सुकता दिखाई दी. परीक्षार्थियों के साथ उनके परिजन भी रिजल्‍ट के इंतजार करते दिखे.

वहीं, 12वीं के रिजल्ट में लखनऊ के तीन छात्र ऑल इंडिया टॉपर रहे हैं. सीएमएस (लखनऊ) की राधिका चंद्रा, समन वहीद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 फीसद अंकों के साथ देश में टॉप किया है. लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल भी 99.50 फीसद अंकों साथ देश में पहले स्‍थान पर हैं.

यह भी पढ़े  ईडी ने मीसा भारती व शैलेश से की 8 घंटे पूछताछ

पटना में इस बार परीक्षा में करीब 98 प्रतिशत स्टूडेंट्स को सफलता मिली है. पटना जोन के भी कुल 16 स्कूलों का भी रिजल्ट जारी किया गया है. पटना जोन से कुल 4400 परीक्षार्थी 10वीं में शामिल हुए थे. वहीं 1200 परीक्षार्थी 12वीं की परीक्षा में भाग लिए थे.

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट http://cisce.org/results/ पर लॉग इन कर देख सकते हैं.

गौरतलब है कि इस बार 10वीं क्लास की परीक्षा 26 फरवरी से 28 मार्च तक चली थी, वहीं 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 7 फरवरी से 2 अप्रैल तक हुई थी. इस साल देश भर में 10वीं की परीक्षा में 1,75,299 छात्र शामिल हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here