Howdy मोदी’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, समारोह के अब तक 50000 टिकट बिके

0
28

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित सामुदायिक समारोह ‘हाउडी मोदी’ की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. समारोह के अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आज 50 हजार लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को ‘हाउडी मोदी’ नाम दिया गया है. हाउडी मोदी कार्यक्रम का तीन भाषाओं में लाइव प्रसारण होगा. हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा स्पैनिश भाषा में भी इस कार्यक्रम को देखा जा सकेगा. ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के गेट भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे खोल दिए जाएंगे और स्टेडियम में 9 बजे रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का भाषण होगा. इस कार्यक्रम का समापन भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे होगा.

प्रधानमंत्री मोदी लगभग तीन घंटा चलने वाले इस समारोह में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन, टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) की तरफ से रविवार को आयोजित इस समारोह के लिए 50 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं. मुफ्त पास की प्रतीक्षा सूची के लिए पंजीकरण हालांकि अभी भी जारी है. एनआरजी और पूरे ह्यूस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं.

यह भी पढ़े  सोने को तपाया जाता है तो उसका क्या होता है?

आयोजन की वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. ‘हाउडी मोदी’ समारोह 1,000 से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से अधिक संगठनों के सहयोग से आयोजित किया गया है.

डोनाल्ड ट्रंप करेंगे स्वागत
वेबसाइट के अनुसार, 71,995 सीटों वाले एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार सुबह 8.45 बजे शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे समाप्त हो जाएगा. इस आयोजन का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्वयं प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में उपस्थित रहेंगे.

ऐतिहासिक समारोह बनने जा रहा है
टीआईएफ के प्रवक्ता गीतेश देसाई ने बताया कि पूरे अमेरिका से भारतीय अमेरिकी इस ‘ऐतिहासिक समारोह’ में हिस्सा लेंगे. देसाई ने कहा, “भारतवंशी समुदाय के लगभग 50,0000 लोगों के साथ ही 48 राज्यों के लोग इसमें हिस्सा लेंगे. यह एक ऐतिहासिक समारोह बनने जा रहा है, यह लोकतांत्रित रूप से चुने गए एक शासनाध्यक्ष के लिए आयोजित किया जाने वाला इस तरह का सबसे बड़ा समारोह है. इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है. सांसद, मेयर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समारोह में हिस्सा लेंगे.”

यह भी पढ़े  पारदर्शिता के साथ बियाडा की जमीन का ट्रांसफर हो : मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here