GRP ने पत्रकार के कपड़े उतारे, पीटा, चेहरे पर पेशाब किया!

0
22

उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक पत्रकार के कपड़े उतारे, मारपीट की और उनके ऊपर पेशाब किया. ये घटना मंगलवार रात शामली में हुई. पत्रकार एक ट्रेन के बेपटरी होने को कवर कर रहे थे, तभी गवर्नमेंट रेल पुलिस (जीआरपी) के जवानों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.
मारपीट की घटना वीडियो में भी कैद कर ली गई. पत्रकार अमित शर्मा का कहना है कि पुलिस ने उनके मुंह में पेशाब किया. घटना को लेकर दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.

खबरों के मुताबिक, एसएचओ राकेश कुमार के साथ आए दल ने पत्रकार के साथ मारपीट की. जबकि पत्रकार उन्हें अपने काम के बारे में बताने की कोशिश कर रहे थे.

एएनआई के मुताबिक, अमित धिमनपुरा के पास मालगाड़ी के बेपटरी होने को कवर कर रहे थे. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी सादे लिबास में थे. एक ने कैमरा पर हमला किया और नीचे गिरा दिया.

पत्रकार ने कहा कि जब उन्होंने कैमरा उठाने की कोशिश की तो वे हमला करने लगे. बाद में उन्होंने लॉकअप में मुझे बंद कर दिया, कपड़े उतारे और मुंह में पेशाब कर दिया.

यह भी पढ़े  अमेरिकी टीवी शो में मुस्लिम ब्लॉगर ने कही ऐसी बात, सोशल मीडिया पर मिल रही शाबाशी

एक न्यूज चैनल के साथ काम कर रहे पत्रकार अमित के साथ मारपीट के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों में गुस्सा है. लोगों ने सरकार ने पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पीड़ित पत्रकार अमित शर्मा ने कहा- ‘कुछ दिन पहले रेलवे में गड़बड़ी को उजागर किया था. इसी वजह से रेलवे पुलिस ने निजी दुश्मनी निकालने के लिए मेरे साथ मारपीट की.’ देखें वीडिय
घटना में ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई. इसके चलते दिल्ली से आने वाली जनता एक्सप्रेस एवं इसके बाद आने वाली पैंसेजर ट्रेन प्रभावित रहीं.

रात में रेलवे विभाग के अधिकारी एवं इंजीनिर्यंरग काम पर लगे रहे। रात दस बजे रेलवे अधिाकारियों का कहना है कि तेजी से काम चल रहा है। शीघ्र ही इसे ठीक कर दिया जायेगा.

वहीं, यूपी पुलिस ने ट्वीट करके कहा- ‘पत्रकार के साथ मारपीट का एक वीडियो सामने आया है. राज्य के पुलिस प्रमुख ओपी सिंह ने तुरंत एसएचओ (जीआरपी शामली) राकेश कुमार और कॉन्स्टेबल संजय पवार को सस्पेंड कर दिया है. नागरिकों के साथ गलत बर्ताव करने वाले पुलिसकर्मियों को सख्त सजा दी जाएगी.’

यह भी पढ़े  संजीत उपाध्याय की शव बरामदगी को लेकर कई तरह के कयास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here