DL मांगने पर युवक ने की महिला ट्रैफिक सिपाही से हाथापाई

0
14

पटना : हड़ताली मोड़ चौराहा पर शुक्रवार की रात करीब आठ बजे अपने साथ परिवार की दो महिलाओं को बाइक पर बिठा कर ले जा रहे युवक शशांक कुमार को जब ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात महिला सिपाही ने रोका तो शशांक बिफर पड़ा. ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने की बजाय उसने महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी से ही अभद्रता करनी शुरू कर दी. कहा, 10 हजार कमाती हो, क्या कर लोगी तुम. इस पर महिला सिपाही भी तैश में आ गयी. देर तक दोनों में बहस होती रही. तू-तू, मैं-मैं बढ़ने पर दोनों में धक्का-मुक्की होने लगी और इस दौरान युवक ने महिला सिपाही पर हाथ भी चला दिया. इस विवाद की वजह से हड़ताली मोड़ पर काफी भीड़ जमा हो गयी.
घटना की सूचना मिलते ही ट्रैफिक एसपी पीएन मिश्र ट्रैफिक पोस्ट पर पहुंचे और शशांक कुमार को दोनों महिलाओं और बाइक समेत गांधी मैदान ट्रैफिक थाना ले जाया गया. ट्रैफिक एसपी पीएन मिश्रा ने बताया कि युवक के साथ की दोनों महिलाओं को जो शायद मां और बेटी थी, कुछ देर बाद ही छोड़ दिया गया. लेकिन, बिना डीएल गाड़ी चलाने और डयूटी के दौरान महिला पुलिसकर्मी से अभद्र व्यवहार के कारण युवक पर मामला दर्ज किया गया है. देर रात तक उसे थाने में बिठा कर रखा गया.
शशांक कुमार की पत्नी प्रियंका ने जो घटना के समय मोटरसाइकिल पर उनके साथ सवार थी, हड़ताली मोड़ ट्रैफिक पोस्ट के ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर पति-पत्नी की जमकर धुनाई का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जेब्रा क्रॉसिंग के उल्लंघन पर हुए एक मामूली विवाद के बाद उनके पति की डंडे से पुलिस कर्मियों ने जमकर पिटाई की. उन्होंने जब बचाने का प्रयास किया, तो उनको भी पीटा गया और घसीट कर पति से अलग कर दिया. महिला की बात सुन कर घटना के समय हड़ताली मोड़ पर जमा भीड़ में ज्यादातर लोग पुलिस के खिलाफ हो गये और ट्रैफिक एसपी द्वारा गाड़ी में बिठा कर शशांक को ले जाने को भी उन्होंने पुलिस की गुंडागर्दी कह कर विरोध किया और नारेबाजी भी की. इस दौरान प्रियंका बेहोश भी हो गयी और उसके दांत लग गये, जिसे लोगों ने पानी के छींटे देकर छुड़ाया. आरोपित की पत्नी का कहना है, ”यह मुद्दा बहुत मामूली था, पुलिसकर्मी ने पति को क्रूरता से मारा. सीसीटीवी फुटेज के जरिये घटना का प्रमाण हासिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़े  पुस्तक मेले में तीसरे दिन भी उमड़े किताब प्रेमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here