BSF ने दिया PAK फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब, 6 पाकिस्तानी रेंजर्स मार गिराए

0
125

बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया है. गुरुवार को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए 6 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया. सेना के हवाले से बताया गया है कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया है. बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने बताया कि  बीएसफ जवानों ने बुधवार को 2 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया.

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए. पाकिस्तानी सीमा की ओर से हुई गोलीबारी में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. बताते हैं कि शहीद जवान का बुधवार को ही जन्मदिन था. इस जवान का आज जन्मदिन था. वह 1967 में आज ही के दिन जन्म हुआ था. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी की गई है. इस साल पाक द्वारा यह इस तरह की पहली घटना थी. इस घटना से कुछ दिन पहले पिछले साल 31 दिसंबर को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी.

यह भी पढ़े  कल चीन जाएंगे डोभाल, डोकलाम विवाद और हाफिज को आतंकी घोषित करने पर होगी बात

31 दिसंबर को भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ सैक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की. फायरिंग की आड़ में कुछ आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की भी कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब देते हुए घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया. इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद हुए थे.

साल के अंतिम दिन पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक चाल चलते हुए भारतीय सीमा पर संघर्ष विराम तोड़ते हुए गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से यह गोलीबारी पुंछ जिले के नौशेरा सेक्टर में रविवार की सुबह की गई. इस गोलीबारी में सेना का एक सिपाही जगसीर सिंह शहीद हो गया. पाक सेना द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने के अलावा पुलवामा जिले में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैंप पर हमला कर दिया.

यह भी पढ़े  विदेश से बीजेपी पर राहुल गांधी के हमलों के क्या हैं मायने?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here