BSEB के 21 कर्मचारी सस्पेंड, सभी पर FIR दर्ज

0
303

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) में पैसों के बल पर चल रहे नौकरी के खेल का खुलासा etv ने किया था, जिसमें कार्रवाई करते हुए बीएसईबी ने 21 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही सभी पर एफआईआर भी दर्ज किए गए हैं.

कर्मचारियों पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगा है. ईटीवी/न्यूज18 ने कल (शुक्रवार को) बीएसईबी में नौकरी के नाम पर दलालीकांड का खुलासा किया था. ईटीवी की खबर के बाद आज (शनिवार को) इन कर्मचारियों ने हंगामा किया था, जिसके बाद बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कार्रवाई करते हुए इन्हें सस्पेंड कर दिया है.

इंटर टॉपर घोटाले के बाद ईटीवी/न्यूज18 ने एक और खुलासा किया है. बीएसईबी में पैसों के बल पर नौकरी देने के खेल के खुलासे से हड़कंप मचा हुआ है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में एमटीएस परीक्षा में सफलता दिलाने के नाम पर पैसे के खेल का खुलासा हुआ है. नवंबर महीने में आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से बोर्ड ऑफिस में बहाली होनी थी, लेकिन शातिरों ने नौकरी दिलाने के नाम पर पैसों का खेल खेलना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े  तीन तलाक बिल जदयू को मंजूर नहीं सभी दलों की ली जाये सलाह:केसी त्यागी

राजेश गुंजन नामक एक अभ्यार्थी, जिसने टाइपिंग परीक्षा पास कर ली थी. उसे नौकरी का लालच देकर 80 हजार रुपये की मांग की गई. इसके लिये फोन करनेवाले ने अपने को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कर्मचारी बताया. दरअसल ओफन करनेवाला शातिर ने गुंजन को कुछ ऐसी गोपनीय जानकारी दी, जो केवल बोर्ड के लोगों को ही पता होता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here