BJP ने उम्मीदवारों की 21वीं लिस्ट जारी किया , 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान ,गोरखपुर से रवि किशन

0
8

BJP ने उम्मीदवारों की 21वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर लोकसभा सीट से BJP ने भोजपुरी स्टार रवि किशन को टिकट दिया है। इसके अलावा पार्टी ने अंबेडकर लोकसभा सीट से मुक्त बिहारी, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद, देवरिया सीट से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से के पी सिंह और भदोही लोकसभा सीट से रमेश बींद को टिकट दिया है।

@ANINewsUP
Lok Sabha Elections 2019: Bharatiya Janata Party announces list of seven candidates for Uttar Pradesh ; Ravi Kishan (in file pic) to contest from Gorakhpur and Praveen Nishad to contest from Sant Kabir Nagar (Sharad Tripathi is the sitting MP from Sant Kabir Nagar)

बता दें कि पिछले साल गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर गोरखपुर सीट से लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले प्रवीण निषाद हाल ही में BJP में शामिल हुए थे। लेकिन, BJP ने उन्हें गोरखपुर से टिकट ना देकर भोजपुरी स्टार रवि किशन को टिकट दिया और निशाद को संत करीब नगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया। संत करीब नगर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी हैं।

यह भी पढ़े  'पटना वाले बड़े सर का नाम और काॅल रिकाॅर्ड सार्वजनिक करें नीतीश कुमार'

बता दें कि भोजपुरी स्टार रवि किशन उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले हैं। रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। उनका जन्म 17 जुलाई 1969 को हुआ था। रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के अलावा बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में भी नजर आते हैं। फिल्मों से अगर रवि किशन ने 2014 में राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। 2014 में रवि किशन कांग्रेस के टिकट पर अपने गृह जनपद जौनपुर की लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे। हालांकि, तब वह हार गए थे। फिर, रवि किशन ने 2017 में कांग्रेस का हाथ छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए।

अब 2019 के लोकसभा चुनाव में रवि किशन को BJP ने गोरखपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वह जल्द ही अपना नामांकन भी दाखिल कर देंगे। अगर रवि किशन के फिल्मों करियर की बात करें तो वह भोजपुरी के स्टार एक्टर माने जाते हैं। एक्टिंग के लिए 17 साल की उम्र में ही रवि किशन ने अपना घर छोड़ दिया। रवि ने अपने अभिनय करियर के शुरुआती दिनों में बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है।

यह भी पढ़े  चुनाव के दिन सील रहेंगी जिले की सीमाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here