BJP जारी कर सकती है 100 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, शनिवार को होगी चुनाव समिति की बैठक

0
43

भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जल्द ही 100 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है और इस बैठक के बाद लगभग 100 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए अलग-अलग दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कई लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपनी तरफ से प्रत्याशियों की कोई भी लिस्ट नहीं निकाली है।

बता दें कि 11 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग है और अभी तक बीजेपी ने एक भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. जैसे-जैसे वोटिंग के दिन नजदीक आ रहे हैं कार्यकर्ताओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़े  'दीदी 23 मई के बाद समझेंगी जनता से गुंडागर्दी का नतीजा':PM मोदी

वहीं कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत कुछ दल अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुके हैं. इसमें से कांग्रेस ने दो लिस्ट जारी की हैं जिसमें से यूपी के 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान हो चुका है.

सात मार्च को जारी अपनी पहली लिस्ट में कांग्रेस ने यूपी की 11 और गुजरात के 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए थे. वहीं 13 मार्च को जारी दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने यूपी की 16 और महाराष्ट्र की 5 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे.

बता दें कि देश भर में सात चरणों में वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 23 मई को होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग का पहला चरण 11 अप्रैल को दूसरा चरण 18 अप्रैल, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल को होगा.

वहीं पांचवां चरण 6 मई को जबकि छठा चरण 12 मई और सातवां चरण सातवां चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा. निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए आयोग ने पूरी तरह से कमर कस लिया है. आयोग के सदस्य नेताओं के सोशल मीडया पर भी कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़े  भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक हेलीकॉप्टर, चीन-पाकिस्तान सीमा की करेगा पहरेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here