J&K के बांदीपुरा इलाके में आज हुए आतंकी हमले में भागलपुर का जवान नीलेश नयन शहीद

0
422

आज हुए हमले में वायुसेना के सार्जेट मिलिंद किशोर और कारपोरल निलेश कुमार नायन शहीद हो गए हैं. मिलिंद किशोर महराष्ट्र के रहने वाले थे वही निलेश कुमार नायन बिहार के भागलपुर के रहने वाले वाले थे . इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने 169 आतंकियों को मार गिराया है वहीं 61 जवान शहीद हो चुके हैं. पाकिस्तान की तरफ से इस साल अब तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन हुआ है 

जम्मू कश्मीर में बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आतंकियों और सेना के बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. दुखद ये है कि इस एनकाउंटर में वायु सेना के दो जवान भी शहीद हुए हैं. चार जवान जख्मी हुए हैं.  जिसमें एक जवान बिहार के भागलपुर का रहने वाला था।I AF जवान निलेश कुमार नयन सुल्तानगंज के उधाडीह गांव में शोक की लहरश ।  शहीद जवान का नाम नीलेश नयन है और उसकी उम्र मात्र 30 साल की है। जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे बिहार में शोक की लहर फैल गई है।

बांदीपुरा के हाजिन में हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए आतंकियों के ठिकाने से कई हथियार और कारतूस सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों का कनेक्शन हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से था।

यह भी पढ़े  Patna Local Photo 21/04/2018

घंटों चली इस मुठभेड़ में जहां कई आतंकियों के घायल होने की खबर है तो वहीं सेना के दो जवान भी शहीद हो गए हैं।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को सोमवार को दोहरी सफलता हासिल हुई थी। सुरक्षा बलों ने शोपियां में एक मुठभेड़ में प्रमुख आतंकी जाहिद सहित हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था।  शोपियां जिले के केल्लर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया गया था।

वहीं बारामुला जिले में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। जैश-ए-मोहम्मद का मारा गया आतंकवादी हवाई अड्डे के निकट बीएसएफ के एक शिविर पर हुए हालिया हमले का मास्टरमाइंड था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here