Asian Games 2018, Day 7 LIVE Updates: स्क्वॉश में दीपिका के बाद अब जोशना चिनप्पा को भी ब्रॉन्ज मिला

0
210

इंडोनेशिया में खेले जा रहे एशियन गेम्स का आज सातवां दिन है. आज भारत की नजरें बैडमिंट में पी वी सिंधु और साइना नेहवाल के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबलों पर रहेंगी. इसके अलावा स्क्वॉश में भी तीन भारतीय हिस्सा ले रहे हैं जहां दीपिका और जोशना को पहले ही ब्रॉन्ज मेडल मिल चुका है तो वहीं सौरभ का मुकाबला अभी खेला जाना बाकी है.

एथेलेटिक्स की बात करें तो अंडर 20 की वर्ल्ड चैंपियन हिमा दास 400 मीटर की रेस में हिस्से लेंगी. निशानेबाजी में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल सेक्शन में अनीश और शिवम् फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

Asian Games 2018, Day 7 LIVE Updates

SQUASH

पुरूष सिंगल में सौरभ घोषाल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके सामने हांगकांग के खिलाड़ी हैं. फिलहाल सौरभ 2-0 से आगे चल रहे हैं.

BADMINTON

पहला गेम हारने के बाद मनु अत्री और सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने चीनी खिलाड़ियों के साथ मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया है.

यह भी पढ़े  पटना मे पेस इंस्टिट्यूट का शुभारम्भ

SQUASH

स्कॉव्श महिला सिंग्लस के दूसरे सेमीफाइनल में भारत की जोशना चिनप्पा को मलेशिया की खिलाड़ी ने 1-3 से हरा दिया. इसी तरह उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतुष्ट होना पड़ा. आज के दिन भारत का ये दूसरा मेडल है.

SQUASH

भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल वूमेन सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं. यह भारत का सातवें दिन पहला पदक है. दीपिका को सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल एन डेविड ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर ब्रॉन्ज तक ही सीमित कर दिया. बता दें कि दीपिका भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी हैं.

BADMINTON

सिंधु ने पहला सेट बड़ी ही आसानी से 21-12 से जीत लिया है. पहले सेट के दौरान मेजबान देश की तुनजुंग उनके मुकाबले कहीं खड़ी दिखाई नहीं दी.

BADMINTON

मेडल के लिए भारत की उम्मीद पी वी सिंधु ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अच्छी शुरुआत की है. सिंधु अपने विरोधी के खिलाफ पहले सेट में 17-11 की बढ़त बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़े  आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर दो समुदायों में तनाव, हिंसा के बाद निषेधाज्ञा लागू

BADMINTON

    • भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी सफर सातवें दिन थम गया. भारत के इन दोनों बैडमिंटन खिलाड़ियों को मेन्स सिंगल इवेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा.

ARCHERY

    • भारतीय महिला तीरंदाजी टीम को क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. अंकिता भरत, प्रोमिला दाईमेरी, दीपिका कुमारी की भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे ने 6-2 से मात दी.

BADMINTON

    • बैडमिंटन में भारत के लिए अच्छी खबर है. भारत की स्टार खिलाड़ी साइना ने मेजबान देश की फिरतियानी को 21-6, 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

ATHLETICS

    • भारत के धावक मोहम्मद अनस ने  पुरुषों की 400 मीटर इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अनस ने हीट-1 में पहले स्थान पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

Shooting 

    • 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए अनीश और शिवम. भारत के हिस्से आई निराशा.
यह भी पढ़े  दिल्ली, यूपी और बिहार समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

ARCHERY

    • भारतीय टीम ने आर्चरी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. मेन्स टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वियतनाम को 5-3 से हराया.

Shooting 

    • 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल क्वालिफिकेशन राउंड में भारत के अनीश और शिवम ने हिस्सा लिया. क्वालिफिकेशन राउंड में अनीश तीसरे, तो शिवम 11वें पायदान पर रहे.

बता दें कि एशियन गेम्स के 6 दिन खत्म होने के बाद भारत पदक तालिका में 6 गोल्ड, 5 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज के साथ कुल 25 मेडल जीतकर 8वें पायदान पर है. 66 गोल्ड समेत कुल 139 मेडल जीतने वाला चीन पहले पायदान पर कायम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here