सदस्यता अभियान को तेज करने के लिए राबड़ी देवी ने पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई

0
200
file photo

राष्ट्रीय जतना दल (आरजेडी) ने बीते 9 अगस्त से सदस्यता अभियान का आगाज किया था. पार्टी को छोट-छोटे से स्तर तक लोगों को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया. लेकिन इस अभियान का पार्टी को जितना लाभ मिलना था उतना नहीं मिल रहा है. जिसके बाद इस संबंध में पार्टी ने मीटिंग बुलाई है. यह मीटिंग राबड़ी देवी की अध्यक्षता में होगी.

सदस्यता अभियान के आगाज के दिन लालू परिवार से कोई भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ था. तेजस्वी यादव के शामिल होने की बात हुई थी लेकिन वह भी इसमें शामिल नहीं हुए. वहीं, पार्टी की ओर से राबड़ी देवी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित भी नहीं किया गया था. जिसके बाद इस पर काफी राजनीति हुई.

कहा जा रहा था कि इससे सदस्यता अभियान पर असर पड़ा था और लोगों में अपने नेताओं के लिए मायूषी छा गई थी. कार्यकर्ताओं को लगा था कि उन्हें तेजस्वी यादव और लालू परिवार के सभी लोगों का साथ मिलेगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. वहीं, तेजस्वी यादव काफी समय से पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहे हैं. इसका भी प्रभाव पार्टी पर दिख रहा है.

यह भी पढ़े  बिहार में लागू नहीं होगा एनआरसी : नीतीश

अब शायद इन्ही कामों और सदस्यता अभियान को तेज करने के लिए राबड़ी देवी ने पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है. जिसमें पार्टी के एमएलए, एमएलसी और जिलाध्यक्षों को शामिल होने का निर्देश दिया गया है. उससे भी बड़ी बात यह है कि इस बैठक में तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव दोनों को शामिल होने को कहा गया है.

अब सब की निगाहें तेजस्वी यादव पर टिकी हैं कि क्या वह पार्टी की बैठक में शामिल होंगे या नहीं, क्योंकि वह लोकसभा चुनाव के बाद लगातार सक्रिय राजनीति से बाहर हैं. वह विधानसभा के सत्र से लेकर प्रदेश के कई मुद्दों पर अपनी सक्रियता को कम कर दिया. देखना यह है कि वह पार्टी के इस मीटिंग में शामिल होते हैं या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here