अगर यह वेकेशन है तो 18 साल में यह मेरा पहला वेकेशन है : MANvsWILD में पीएम मोदी

0
212

पीएम नरेंद्र मोदी ने मशहूर टीवी शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में शिरकत की. सोमवार रात 9 बजे डिस्कवरी के सारे चैनल पर इसका प्रसारण हुआ.. शो में हेलिकॉप्टर से उतरकर पीएम मोदी करीब 4 किलोमीटर पैदल चलते हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स से कहा कि यह एक अलग अनुभव रहेगा. इस दौरान बेयर ने कहा कि यह उनका पहला भारत का दौरान नही है. इससे पहले भी वो यहां आ चुके हैं.

बेयर ग्रिल्स ने मोदी से उनकी जिंदगी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि करीब 13 साल एक राज्य का सीएम था. इसके बाद देश की जनता ने पीएम बना दिया. यदि आप इसे कोई वेकेशन कहें तो यह 18 साल में मेरा पहला वेकेशन है.

शो में ग्रिल्स ने जब पीएम मोदी को चाकू से बना हुआ हथियार दिया तब पीएम मोदी ने कहा कि किसी को मारना मेरे संस्कार में नहीं है. लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए इसे मैं अपने पास रख लेता हूं.’

इस शो में पीएम मोदी ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा, मैं स्कूल के बाद अपने पिता के साथ उनकी मदद करता था. उन्होंने कहा कि वह रेलवे स्टेशन पर लोगों को चाय पिलाते थे.

यह भी पढ़े  नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जेडीयू में मतभेद, विपक्ष ने CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना

9:54 PM बेयर ग्रिल्स, प्रधानमंत्री को थैंक्यू बोलते हुए नजर आए ताकि उन्होंने अपना किमती वक्त दिया। साथ ही बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी ली और उन्हें एक महान व्यक्ति बताया।

9:53 PM प्रधानमंत्री मोदी, बेयर ग्रिल्स को बता रहे हैं कि इस शो के जरिए वह लोगों को प्रकृति के प्रति जागरुक करने की एक कोशिश थी।

9:52 PM प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स जंगलो के बीच चाय पर चर्चा कर रहे हैं।

9:46 PM प्रधानमंत्री मोदी, बेयर ग्रिल्स को भारतीय परंपरा के अंतर्गत तुलसी विवाह का जिक्र कर रहे हैं।

9:44 PM बेयर ग्रिल्स ने कहा कि आप पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जो इस तरह के सफर पर निकले हैं लेकिन पीएम मोदी का जवाब आपको उनका फैन बना देगा, पीएम मोदी ने कहा कि मेरी आधी जिंदगी ऐसी ही बिती है।

9:38 PM पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स नदी को पार के लिए बोट में बैठ चुके हैं।

9:35 PM पीएम मोदी, बेयर ग्रिल्स को बता रहे हैं कि बचपन से ही वह प्रकृति के बेहद करीब रहे हैं। बचपन में उनकी दादी कहा करती थी कि कभी लकड़ी नहीं काटनी चाहिए क्योंकि उसमें जीव होता है।

यह भी पढ़े  सड़कें बनीं झील, जाम में रेंगते रहे वाहन

9:33 PM पीएम नरेंद्र मोदी, बेयर ग्रिल्स को अपनी बचपन की कहानी सुना रहे हैं कि बचपन में वह मगरमच्छ पकड़कर अपने घर ले गए थे और उनकी मां ने कहा था कि इसे वापस नदी में डाल दो क्योंकि जीव को ऐसे पानी से बाहर निकालना पाप है।

9:27 PM पीएम मोदी ने बताया कि उनकी जिंदगी का एकमात्र उद्देश्य है लोगों के लिए अपनी भारत की जनता के लिए काम करना।

9:26 PM बेयर ग्रिल्स ने मोदी से सवाल पूछा कि आप कितने साल के थे जब आपने प्रधानमंत्री बनने का सपना देखा? साथ ही बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री की मां को लेकर दिलचस्प सवाल पूछे। इस पर मोदी कहते हैं कि मैं कितना भी बड़ा हो जाउं मां के  लिए छोटा बच्चा ही रहूंगा।

9:24 PM पीएम मोदी हाथों में हथियार लेकर बेयर ग्रिल्स के साथ जंगल के भ्रमण पर निकले।

9:23 PM पीएम मोदी हिमालय की गोद में गुजारे अपने दिनों का जिक्र बेयर ग्रिल्स से कर रहे हैं।

यह भी पढ़े  तो क्या भाजपा अपनों को मना पायेगी?

9:20 PM बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी की सहायता से हथियार बना ली और रोमांचक सफर के लिए आगे बढ़े

9:15 PM बेयर ग्रिल्स बता रहे हैं कि ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’ के टाइगर सबसे ज्यादा खतरनाक होते हैं और इसलिए वह मोदी जी की सहायता से हथियार बना रहे हैं ताकि वह टाइगर के हमले से बच सके।

9:12 PM प्रधानमंत्री मोदी, बेयर ग्रिल्स को अपनी बचपन की दिलचस्प कहानी सुना रहे हैं। मोदी बता रहे हैं कि स्कूल जाते वक्त वह किस तरह अपने कपड़ों को प्रेस करते थे।

9:11 PM प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स का एडवेंचर सफर की शुरुआत

9:10 PM मोदी भारत की विभिन्नताओं  को लेकर बेयर ग्रिल्स से बात कर रहे हैं।

9:07 PM प्रधानमंत्री मोद  ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’ पहुंचे और इस खास अंदाज में बेयर ग्रिल्स ने किया स्वागत

9:05 PM बेयर ग्रिल्स प्रधानमंत्री मोदी का  ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में इंतजार कर रहे हैं।

9:00 PM होस्ट बेयर ग्रिल्स हेलीकॉप्टर से इस खास अंदाज में पहुंचे ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’ ।’ जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’ की खूबसूरतियों को दिखाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here