झारखंड RJD प्रदेश अध्‍यक्ष अन्नपूर्णा ने थामा बीजेपी का दामन

0
326

लोकसभा चुनाव 2019 में अब दल से लेकर दिल तक बदलने का खेल आरंभ हो गया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेहद करीबी और आरजेडी की प्रदेश अध्‍यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने पार्टी को झटका देते हुए बीजेपी में शामिल हो गई हैं. वहीं राष्‍ट्रीय जनता दल ने उन्‍हें प्रदेश अध्‍यक्ष से हटाने की घोषणा की है. अन्‍नपूर्णा को राजद से निष्कासित करने के साथ ही गौतम सागर राणा को झारखंड राजद का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें राज्‍य में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं. इनमें बीजेपी के पास 12 और झारखंड मुक्‍तिमोर्चा के पास दो सीटे हैं.

झारखंड में राजद के नए प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने कहा है कि अन्नपूर्णा देवी के जाने से राजद पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उनके मुताबिक, कई महीने से अन्नपूर्णा देवी बीजेपी के संपर्क में थीं. पार्टी छोड़ने के लिए अन्नपूर्णा चतरा सीट का बहाना कर रही थीं. पूरा झारखंड राजद एकजुट है.

यह भी पढ़े  झारखंड भी फिसला भाजपा के हाथ से, अपनी सीट भी नहीं बचा पाए रघुवर

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में अन्‍नपूर्णा बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण करेंगी. बीजेपी की सदस्‍यता लेने के लिए अन्‍नपूर्णा सोमवार को सुबह 7.30 बजे ही दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी दिल्ली पहुंच गए हैं.

बता दें रविवार को अन्नपूर्णा देवी ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम रघुवर दास से मुलाकात की, उनके साथ राजद के पूर्व विधायक जर्नादन पासवान और मनोज भुइंया भी थे. अन्नपूर्णा देवी की कोडरमा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी लगभग तय है.

अन्नपूर्णा देवी ने वर्ष 1998 में अपने पति एकीकृत बिहार के मंत्री रहे रमेश प्रसाद यादव की मौत के बाद राजनीति में प्रवेश किया था. 1998 में वो विधानसभा का पहला उपचुनाव लड़ी थी. इसके बाद वर्ष 2000 में विधानसभा चुनाव, 2005 व 2009 का विधानसभा चुनाव जीती थी. उनके पति रमेश प्रसाद यादव वर्ष 1990 से 98 तक कोडरमा के विधायक रहे थे.

यह भी पढ़े  JDU बड़ा झटका, झारखंड में अपने सिंबल पर नहीं लड़ पाएगी चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here