बिहार पीएचईडी की नौकरी के लिए मेरिट लिस्ट में पहला और तीसरा उम्मीदवार रोचक , विपक्ष ने उठाये सवाल

0
401

बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) में कनीय अभियंता (जेई) के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए गए थे. इसके लिए कुल 17911 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. कैंडिडेट के द्वारा दर्ज अंकों के आधार पर एक मेरिट लिस्ट जारी की गई, जिसमें कुछ नाम बड़े ही रोचक हैं.

मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान पर सनी लियोन का नाम है. उनके नाम के साथ कुल 98.5 अंक दर्ज किए गए हैं. साथ ही उनका एजुकेशन (शिक्षा) प्वाइंट में 73.5 अंक मिले हैं और एक्सपीरिएंस (अनुभव) प्वाइंट के रूप में 25 अंक प्राप्त है. वहीं, इस मेरिट लिस्ट में तीसरे स्थान पर आया कैंडिडेट भी काफी रोचक है.

तीसरे स्थान पर आए शख्स का नाम ‘bvcxzbnnb’ दर्ज है. साथ ही पिता का नाम ‘mggvghhnnnn’ दर्ज किया गया है. इनका स्कोर कुल 92.89 है. ज्ञात हो कि 214 पदों के लिए संविदा पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

यह भी पढ़े  पीएमसीएच में मुख्यमंत्री आज करेंगे कई सुविधाओं का उद्घाटन

इस मामले पर बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री बिनोद नारायण झा ने कहा कि अभी विभाग ने केवल आवेदन मंगाए हैं, जिसे ऑनलाइन किया गया है. इसमें अगर कोई त्रुटि है उसका सुधार हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग सभी आवेदनों की समीक्षा करेगा. जो आवेदक अपने मूल कागजात लेकर बहाली प्रक्रिया में शामिल होंगे उनका कांउसलिंग होगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले की जांच होगी कि किसने इस तरह का आवेदन किया है.

वही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है नीतीश चाचा की “फ़र्ज़ी शिक्षा, फ़र्ज़ी डिग्री और फ़र्ज़ी नियुक्ति” जैसी नीतियों के चलते अब बिहार में ‘सनी लियोन’ ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में टॉप किया है. लगता है जनादेश लुटेरी डबल इंजन सरकार में डबल ईंधन का प्रयोग होने लगा है.

यह भी पढ़े  हंगामे के बीच हुई पीयू सीनेट की बैठक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here