पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर , कई योजनाओं शिलान्यास

0
355

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी जा रहे हैं जहां वो 2800 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम बनने के बाद मोदी 17वीं बार अपने चुनाव क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि पीएम इस बार 2800 करोड़ से भी ज्यादा के गिफ्ट वाराणसी को देंगे जिसमें सबसे खास है 11 सौ करोड़ की लागत से बने तीन बड़े अस्पताल। इनके अलावा पीएम मोदी वाराणसी रेलवे के लिए कई नई परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे जिससे रेल से बनारस आना जाना आसान तो होगा ही साथ ही काशी के रेल यातायात की तस्वीर भी बदल जाएगी।

पीएम मोदी सुबह करीब नौ बजे वाराणसी पहुंचेंगे और करीब पांच घंटे तक यहां रहेंगे। मोदी यहां एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे जिसमें 5 लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। इसी रैली में पीएम वारणसी पर तोहफों की बारिश करेंगे। पीएम यहां 1000 करोड़ में बने दो कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, बीएचयू में 100 करोड़ में बने सेंट्रल डिस्‍कवरी सेंटर की शुरुआत करेंगे और रेलवे की 800 करोड़ की परियोजना का शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़े  इसरो आज लॉन्च करेगा जीसैट-7ए उपग्रह,

इसके अलावा संत रविदास का स्मारक और पार्क निर्माण का शिलान्यास करेंगे और साथ ही 4 लाख लीटर दूध बनाने वाली डेयरी का लोकार्पण भी करेंगे। आज संत रविदास की जयंती है और काशी की धरती पर पहुंचते ही पीएम सबसे पहले संत रविदास मंदिर के दर्शन करेंगे। यहां वो लगंर भी खाएंगे।

पीएम के दौरे को देखते हुए पूरे वाराणसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पीएम की सुरक्षा के लिए 12 हजार सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है। अपने इस प्रवास के दौरान पीएम वाराणसी के दूध वालों से मुलाकात करेंगे। साथ ही आयुष्मान भारत योजना के 20 लाभार्थियों से भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here