तमिलनाडु में AIADMK का बीजेपी से गठबंधन तय, आज हो सकता है ऐलान

0
335

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर तमिलनाडु में एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच गठबंधन को मुहर लग गई है। खबर है कि महाराष्ट्र में गठबंधन की कामयाबी के बाद आज बीजेपी तमिलनाडू में भी एआईएडीएमके साथ गठबंधन का ऐलान कर सकती है। आज बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह और तमिलनाडु बीजेपी के प्रभारी पीयूष गोयल चेन्नई पहुंच रहे हैं। यहां दोनों नेताओं की तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी और उप-मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम से मुलाकात होने वाली है। खबर है कि इसके बाद ही दोनों दलों के नेता गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग की बातचीत पूरी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु और पुदुच्चेरी की कुल चालीस सीटों पर 25-15 के फॉर्मूले पर बात बन गई है। इसमें एआईएडीएमके और सहयोगियों के हिस्से में 25 और बीजेपी और बाकी सहयोगियों के लिए 15 सीट दिये जाने का आज ऐलान हो सकता है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी अपने हिस्से की सीटों में से 8 पर चुनाव लड़ेगी, 4 सीट पीएमके और 3 सीट डीएमडीके को मिलेगी। एआईएडीएमके अपनी 25 सीटों में बाकी पार्टिया शामिल करेगी। इनमें जी. के. वासन की टीएमसी, एन. रंगास्वामी की एनआरसी और के. कृष्णास्वामी की पार्टी भी शामिल है।

यह भी पढ़े  प्रणब मुखर्जी से मिले नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति ने PM का मुंह किया मीठा

सूत्रों के अनुसार गठबंधन होने की स्थिति में बीजेपी के खाते में साउथ चेन्नै, कन्याकुमारी, शिवगंगा, कोयम्बटूर, पेराम्बलूर जैसी सीटें आ सकती हैं। वहीं डीएमडीके के पास सेंट्रल चेन्नै, कुड्डलूर, कल्लाकुरिची सीटें रहेंगी। इसी तरह पीएमके को अराक्कोनम, अरनी, धर्मापुरी, चिदंबरम सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मौका मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here