सीवान में हुई बड़ी दुर्घटना, पिकअप वैन और ट्रक की बीच जबरदस्‍त टक्कर, 7 की मौत, 9 घायल

0
410

बिहार में रविवार को दुर्घटनाओं में मौत की सुबह हुई। सिवान में विवाह (तिलक) समारोह से लौट रहे लोगों को ट्रक ने कुचला डाला। दुर्घटना में सात की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हो गए। उधर, मधुबनी में दो बसों की टक्‍कर में दो यात्रियों की मौत हो गई। लखीसराय में सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत से गुस्‍साए लोगों ने सड़क जाम किया।
ट्रक ने पिकअप वैन को मारी टक्‍कर, सात की मौत
सीवान तरवारा मुख्य मार्ग पर सराय ओपी थाने के निजामपुर गांव के समीप पिक अप वैन तथा ट्रक की हुई आमने-सामने की टक्कर में पिकअप पर सवार सात व्यक्तियों की मौत हो गई. दुर्घटना में पिक अप वैन के परखच्चे उड़ गए .इस दुर्घटना में पिकअप पर सवार 9 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए रात्रि में ही सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. 7 लोगों की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया.

यह भी पढ़े  अब से कुछ देर में टिकटों की बुकिंग शुरू,कल से शुरू होगी 15 ट्रेनों की सेवा

मृतकों में गोरिया कोठी थाने के हरपुर टोला निवासी शिबू राम अजीत कुमार विकास कुमार बृजेश कुमार मनु कुमार साहेब हुसैन तथा लाल बाबू राम शामिल है. घायल राजाराम 12 साल अनूप कुमार 10 साल अच्छेलाल राम नागेंद्र का काम 20 साल अमरदीप राम 22 साल चालक पप्पू यादव 40 साल मंटु राम 12 साल कृष्णा राम 22 साल तथा धनराज राम 13 साल की हालत गंभीर होने के कारण पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.
जानकारी के अनुसार मृतकों में चार मैट्रिक परीक्षार्थी भी थे। कुछ मृतक बैंड पार्टी में काम करते थे। ज्यादातर मृतक गरीब परिवारों से थे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।
दुर्घटना में इनकी हो गई मौत
1. सीबू राम (22 वर्ष)
2. अजीत कुमार (12 वर्ष)
3. विकास कुमार (21 वर्ष)
4. बृजेश कुमार (15 वर्ष)
5. मनु कुमार (17 वर्ष)
6. साहब हुसैन (18 वर्ष)
7. लालबाबू राम (19 वर्ष)
ये हैं दुर्घटना के घायल
1. मंटु राम (12 वर्ष)
2. अमरजीत राम (22 वर्ष)
3. अनूप कुमार (10 वर्ष)
4. राजा कुमार (12 वर्ष)
5. शम्भू राम (25 वर्ष)
6. नागेंद्र राम (70 वर्ष)
7. कृष्णा राम (22 वर्ष)
8. पप्पू कुमार (30 वर्ष)
9. धनराज (14 वर्ष)

यह भी पढ़े  उत्तर प्रदेश: CAA के खिलाफ हिंसा प्रदर्शन की होगी SIT जांच: DGP

दो बसों की टक्‍कर में दो की मौत
उधर, मधुबनी में भी पटना से वीरपुर जा रहीं दो बसों के बीच टक्‍कर में दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब डेढ़ दर्जन घायल हो गए। दुर्घटना मधुबनी के फुलपरास थाना क्षेत्र स्थित एनएच 57 पर रविवार की सुबह हुई।
सड़क हादसा में मौत के बाद सड़क जाम
इसके पहले लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के हलसी गांव के समीप शनिवार की देर शाम एक पिकअप वैन की ठोकर से बाइक सवार बरुई निवासी राजकुमार यादव जख्मी हो गए थे। राजकुमार यादव की मौत इलाज के लिए पटना ले जाते वक्‍त रास्ते में हो गई। रविवार की सुबह परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव को लखीसराय-सिकन्दरा मुख्य सड़क पर रखकर जाम कर दिया। वे मुआवजे और दोषी वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here