Kerala Flood: अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपए के साथ डोनेट किए अपने जूते जैकेट और कपड़े

0
403

केरल इस वक्त बाढ़ से आई तबाही के कारण अपने बेहद बुरे दौर से गुज़र रहा है. इस बेहद मुश्किल वक्त में अब केरल को फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए देश और दुनिया से कई लोगों और संगठनों ने मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है. ऐसे में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रुपए की आर्थिक मदद का योगदान किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने जरुरी सामान भी केरल को लोगों को दिए हैं.

महानायक अमिताभ बच्चन चैरिटी के काम के लिए जाने जाते हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने न सिर्फ 51 लाख रुपए का योगदान किया है बल्कि 6 पेटियां भरकर अपने कपड़े भी केरल के लोगों के लिए भिजवाए हैं. इनमें 80 जैकेट, 25 पैन्ट्स 20 शर्ट और कुछ स्कार्फ वहां के लोगों को इस आपदा से बचाने के लिए भिजवाए हैं. इसके साथ ही बिग बी ने करीब 40 जोड़ी जूते भी केरल के लोगों की मदद के लिए भिजवाए हैं.

यह भी पढ़े  सलमान खान के काम की हर जगह हो रही है तारीफ, महाराष्ट्र सरकार ने भी कहा- 'Thank You'

इससे पहले शाहरुख खान ने अपने एनजीओ ‘मीर फाउंडेशन’ के ज़रिए 21 लाख रुपए का डोनेशन दिया है. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ ने केरल बाढ़ राहत कार्यक्रम के लिए काम कर रहे एनजीओ हैबीटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया को 5 लाख रुपये देने का फैसला किया है. उन्होंने अपने बयान में कहा, “केरल में बाढ़ से हुए विनाश को देखकर मैं बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदना जरूरतमंद लोगों के साथ है. मैंने हैबीटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया के जरिए दान देने का फैसला किया है.”

साउथ के सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन और अभिनेता सूर्या ने इस मुश्किल घड़ी में केरल रिलीफ फंड में 25-25 लाख रुपए का योगदान दिया है. वहीं तमिल अभिनेता धनुष भी केरला की मदद को आगे आए हैं. उन्होंने 15 लाख रुपए का डोनेशन दिया है. वहीं, अभिनेता विशाल और शिवकार्तिकेयन ने 10-10 लाख रुपए डोनेट किए हैं. बॉलीवुड सितारे ही नहीं बल्कि देश का हर नागरिक इस बुरे वक्त में केरल का हाथे हुए हैं. कोई पेटीएम के जरिए तो कोई खाने से लेकर कपड़ों तक हर संभव मदद करने में जुटे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here