सुशांत सिंह राजपूत के पिता अगर सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो केस CBI को दिया जा सकता है

0
20
old file photo

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच चल रही है. इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर करने वाले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह अगर सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो केस CBI को दिया जा सकता है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाचार चैनल ‘आजतक’ से बात करते हुये कहा कि राज्य सरकार मामले को मजबूती से देख रही है. बहुत से लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की है. हमने कहा कि हम लोगों की इसमें क्या भूमिका है. सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने केस दर्ज किया है. पुलिस का काम है उसी पर जांच करना और आगे बढ़ना. इसमें बिहार का कोई रोल नहीं है. हां अगर जिन्होंने इस मामले में केस दर्ज किया है अगर वो सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है. बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है.

इस सवाल पर कि महाराष्ट्र पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है? नीतीश कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को जांच में सहयोग करना चाहिए. बिहार पुलिस एफआईआर पर जांच कर रही है. ये लीगल ड्यूटी है. उनको (महाराष्ट्र पुलिस) मदद करनी चाहिए. इसमें कोई विवाद नहीं है.

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 55 विधान पार्षदों को सौंपेंगे डुप्लेक्स की चाबी

सुशांत सिंह की मौत मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही है. बीेजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने सुशांत सिंह की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरी मांग है कि 12 करोड़ बिहार की जनता और सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग को ध्यान में रखते हुए मौत के रहस्य की सीबीआई से जांच करवाई जाए. मेरा भी यही मानना है कि इस मामले की सीबीआई जांच के बिना इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठेगा.’

बिहार पुलिस मुंबई में क्या कर रहीः शिवसेना मंत्री

इस बीच, शिवसेना के मंत्री अनिल परब ने मुंबई में बिहार पुलिस की मौजूदगी पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि बहुत सी बातों के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं. हम उन लोगों को बताना चाहते हैं कि उन्हें आगे आना चाहिए और पुलिस या मुंबई पुलिस के सामने बयान देना चाहिए. मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम है. बिहार पुलिस को इस तरह मुंबई आने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़े  बाबा गणिनाथ के जन्म स्थल का होगा सौंदर्यीकरण : प्रमोद

शिवसेना के मंत्री ने कहा कि कोई भी शख्स खड़ा हो जा रहा है और सीबीआई जांच की मांग करने लग जा रहा है. सीबीआई जांच को लेकर कुछ नियम कायदे हैं. अगर सरकार को लगेगा कि करना चाहिए तो वो निर्णय लेगी.

वही सुंशात सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि पुलिस पहले रिया को आईपीसी की धारा-161 के तहत नोटिस देगी और इसके साथ उन्हें कुछ सवाल भी भेजे जाएंगे. पुलिस ने पूछताछ के लिए सवालों की लिस्ट तैयार की है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि रिया को पुलिस ट्रेस कर रही है लेकिन उन्हें कोई संपर्क नही हो पा रहा है. मोबाइल फोन के जरिये भी उनसे संपर्क साधने की कोशिशें नाकाम साबित हुई हैं.

लगातार जांच से केस की दिशा बदली
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में लगातार हो रहे नए खुलासे के बाद इस केस की जांच की दिशा भी बदल गई है. बॉलीवुड में नेपोटिज्म (भाई-भतीजाबाद) की बहस से निकलकर अब यह गहरी साजिश की ओर इशारा कर रही है. पटना पुलिस सुशांत राजपूत के रूम पार्टनर सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर सकती है. दिवेश सुशांत का स्टाफ में शामिल थे और रिया चक्रवर्ती ने दिवेश को रखवाया था.

यह भी पढ़े  भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में महिला सशक्तीकरण पर जोर

पचास से अधिक सवाल
खबर ये भी है कि सुशांत के बैंक डिटेल्स के आधार पर पटना पुलिस 50 से अधिक सवाल तैयार कर रही है, जो रिया चक्रवर्ती और उसके भाई से पूछे जाएंगे. इससे पहले, सुशांत सिंह राजपूत के क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी ने मुंबई पुलिस को एक ईमेल लिखकर यह जानकारी दी है कि उन पर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान दिए जाने को लेकर सुशांत के परिवार वालों की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है, जबकि वह इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here