सुशांत केस की CBI जांच कराने पर विचार कर रही है बिहार सरकार

0
20

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) से जांच पर बिहार सरकार विचार कर रही है. सूत्रों की मानें तो पीड़ित पक्ष ने बिहार सरकार से इन मामले में सीबीआई जांच की गुहार लगाई है. बिहार सरकार इस पर गंभीरता से विचार भी कर रही है.

बिहार सरकार अभी पटना पुलिस की टीम का मुंबई से वापस आने का इंतजार कर रही है. उसके बाद इस पर अंतिम फैसला लेगी. इस बीच बिहार सरकार में मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि अगर मुंबई पुलिस मदद नहीं करती है तो मामले की जांच सीबीआई से कराई जाएगी.

मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि सीबीआई जांच के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करेंगे. अगर हमें लगता है कि उद्धव ठाकरे सीबीआई जांच के लिए तैयार नहीं हैं तो नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए पीएम मोदी से बात कर सकते हैं. ऐसा नहीं है कि अगर महाराष्ट्र सरकार नहीं चाहेगी, तो सीबीआई जांच नहीं होगी.

यह भी पढ़े  बालिका गृह से फरार सात लड़कियों में छह बरामद

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में घिरी रिया चक्रवर्ती की पहली सफाई सामने आई है. रिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है. साथ ही सुशांत के परिवार पर ही झूठ बोलने का आरोप मढ़ दिया. रिया यहीं नहीं रूकी. उन्होंने सुशांत की बहन पर निशाना साधा और सुशांत के दोस्तों पर दबाव डालने का आरोप लगाया.

रिया चक्रवर्ती का ये भी आरोप है कि सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को ओपी सिंह और मीतू ने रिया पर सवाल उठाने को कहा था. रिया ने केस ट्रांसफर करने को लेकर जो याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की है, उस पर आज सुनवाई भी हो सकती है. याचिका में रिया ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ के ईमेल का हवाला देते हुए सुशांत के परिवार पर आरोप लगाए हैं.

इस संबंध में शनिवार को बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर सुशांत का परिवार चाहेगा तो निश्चित रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कहेंगे, लेकिन परिवार चाहेगा तभी।

यह भी पढ़े  Patna Local Photo 26/05/2018

झा ने कहा कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है। बिहार पुलिस मुंबई में है। मामले की जांच कर रही है। जो बात एफआईआर में है जांच उसी दिशा में आगे बढ़ रही है। अगर सुशांत के पिता कहते हैं कि मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए तो मुख्यमंत्री जरूर इसके लिए पहल करेंगे।

रामविलास पासवान ने सीबीआई जांच की मांग की
सुशांत केस में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि इस केस को लेकर दो राज्यों- बिहार और महाराष्ट्र के बीच टकराव हो रहा है। उधर, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी कहा भाजपा को ऐसा लगता है कि मामले की जांच सीबीआई को करनी चाहिए। क्योंकि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की जांच में रोड़े अटका रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here