बिहार पुलिस को मिला सुशांत के बैंक का अकाउंट डिटेल

0
29

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में पटा में एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की एक टीम ने सुशांत सिंह के डॉक्टर केसरी चावड़ा का भी बयान लिया है. डॉक्टर के मुताबिक नवंबर 2019 से वो सुशांत सिंह का इलाज कर रहे थे. डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि फरवरी के आखिरी हफ्तों से सुशांत न तो दवा को रेगुलर तरीके से खा रहे थे और उनकी सलाह को भी इसके बाद धीरे-धीरे अनसुना करना शुरू कर दिया था. वहीं, बिहार पुलिस ने बैंक से सुशांत सिंह के अकाउंट डिटेल की जानकारी भी हासिल की है, जिसमें उनके पैसों का हिसाब है.

बिहार पुलिस को सुशांत के बैंक के अकाउंट डिटेल से पता चला कि इसमें नॉमिनी में उनकी बहन प्रियंका सिंह का नाम है. साथ ही यह भी पता चला है कि रिहा चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के भी फ्लाइट्स और होटल्स का महंगा खर्च सुशांत सिंह ही उठाते थे. आइए अब आपको दिखाते हैं सुशांत का बैंक डिटेल…

12.10.19- विविड्रेज को 72,000 रुपये का पेमेंट
14.10.19- शोविक चक्रवर्ती की फ्लाइट के खर्च 81,000 रुपये
15.10.19- शोविक चक्रवर्ती के होटल के खर्च 4,72,000 रुपये
15.10.19- दिलली के होटल का पेमेंट 4,34,000 रुपये
26.11.19- न्यू टर्म डिपॉजिट 20,000,000 रुपये

सुशांत ने रिया पर कितना खर्च किया?
पुलिस के मुताबिक सुशांत ने रिया चक्रवर्ती पर पैसे खर्च किए, लेकिन क्या वो अमाउंट बड़ा है. इसकी जांच पुलिस कर रही है. शुरुआती जांच में इस बात का इशारा भी मिलता है कि रिया के खर्च भी इसी खातों पर होते थे, शॉपिंग और स्पा के. 45 लाख रुपये थॉमस कुक को दिया था. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. ये यूरोप टूर का पैसा हो सकता है. दरअसल इस दौरान सुशांत, रिया और उसका भाई यूरोप टूर पर गए थे.

यह भी पढ़े  एयरटेल ने लांच किया भारत का पहला क्वाड-प्ले प्लेटफॉर्म ‘‘एयरटेल होम’

सुशांत को आर्थिक तनाव नहीं था-सीए
साढ़े तीन लाख रुपये महीने के हिसाब से बांद्रा के घर का एक साल का किराया दिया था. जो कंपनिया बनाई गई थीं वो कागज पर ही थीं, उसमें कोई निवेश नहीं हुआ था. सुशांत के सीए ने पूछताछ में बताया कि उन्हें आर्थिक तनाव नहीं था. सुशांत के पास पैसे थे. पैसे आते भी थे और खर्च भी होते थे.

अब मुंबई पुलिस बिहार में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस बात की जांच कर रही है कि पैसे किसपर खर्च होते थे. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि अंधेरी के वाटर स्टोन रिज़ॉर्ट में बुंकिग करके रखा गया था. ऐसा क्यों किया था? इसी खाते से इसके पैसे भी जाते थे. पुणे के पास पावना डैम के पास किराए पर एक विला लिया था. उसका किराया भी सुशांत के खाते से ही जाता था.

सुशांत सिंह राजपूत के CA ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया है कि सुशांत के पिता द्वारा किए गए दावों के विपरीत सुशांत के खाते से बहुत ज्यादा लेनदेन नहीं हुआ है। यहां तक कि उनके खाते में इतनी रकम मौजूद भी नहीं ,है जितने का दावा सुशांत के परिवार ने किया है। CA संदीप श्रीधर ने बताया कि रिया के खाते में भेजी गई हजार रुपये फीस और रिया की मां द्वारा भेजे गए 33,000 रुपयों के अलावा कोई बड़ी ट्रांजेक्शन नहीं हुई है।

यह भी पढ़े  जोशी और आडवाणी से नास्ते पर मिले पीएम मोदी और शाह

संदीप ने बताया कि क्योंकि सुशांत एक फिल्म स्टार थे तो उन्हें अपनी लाइफस्टाइल और खर्चे मेंटेन करने होते थे। वह शॉपिंग, घर के रेंट और ट्रैवल करने जैसे खर्चे किया करते थे। संदीप ने बताया कि सुशांत और रिया कई बार साथ में सफर किया करते थे। इसके अलावा पिछले एक साल में सुशांत की इनकम काफी कम हो गई थी।

तो इस तरह उनके खाते में उतना पैसा नहीं था, जितने की बात FIR में कही गई है। संदीप ने बताया कि वह सुशांत का अकाउंट एक साल से ज्यादा वक्त से संभाल रहे हैं। सुशांत के सीए ने बताया कि एक्टर ने रिया के परिवार को कोई भी रकम सीधे तौर पर नहीं भेजी थी। हालांकि उनके ऑनलाइन ट्रांजेक्शन विजिबल नहीं हैं।

बाकी 2.78 करोड़ रुपये जनवरी 2019 से जून 2020 तक इन कुछ चीजों में खर्च हुए। 61 लाख रुपये Kwa को दिए। 2 करोड़ रुपये का कोटक महिंद्रा में टर्म डिपॉजिट किया। 3.87 लाख रुपये का रेंट दिया। इसके अलावा 26.40 लाख रुपये लोनावला के फार्महाउस का रेंट दिया। 4.87 लाख रुपये ट्रैवल करने में खर्च किए। 50 लाख रुपये एक फॉरेन टूर में खर्च किए। 2.5 करोड़ रुपये में असम से केरल तक का टूर किया। इसके अलावा 9 लाख रुपये मिलाप को डोनेशन में दिए।

यह भी पढ़े  नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ SC में आज दाखिल होंगी याचिकाएं

बहरहाल, इन सारे ट्रांजेक्शन डिटेल को रिया पर फिलहाल किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए पुख्ता सबूत के तौर पर इस्तेमाल कर पाना मुश्किल है। लेकिन देखना यह है कि आगे किसी भी तरह के अन्य सबूत सामने आते हैं या नहीं!

बता दें, सुशांत के पिता ने एफआईआर में यह भी आरोप लगाया है कि जब उन्होंने अपने बेटे का बैंक रिकॉर्ड चेक किया तो उन्होंने देखा कि एक साल में 17 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, जिसमें से 15 करोड़ एक ऐसे खाते में ट्रांसफर किए गए थे, जिसका सुशांत से कोई लेनादेना नहीं था. उनका कहना था कि रिया के सभी बैंक अकाउंट्स की जांच होनी चाहिए जिससे पता चल सके कि रिया ने उन पैसों में से कितने पैसों का इस्तेमाल और कैसे किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here