चंपारण दौरे पर निकले तेजस्वी यादव, बाढ़ पीडितों से करेंगे मुलाकात

0
15

बिहार में कोरोना संक्रमण के दौरान बाढ़ ने बिहार के लोगों की समस्या और अधिक बढ़ा दी है. बाढ़ से बिहार के लगभग 14 जिले प्रभावित हो चुके हैं. इस दौरान बिहार विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव आज शुक्रवार को चंपारण के दौरे पर हैं. इस दौरान वो बाढ़ से प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे.साथ ही बाढ़ पीडितों से मुुलाकात करेंगे.

तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना
तेजस्वी ने इस दौरान चंपारण सहित पूरे बिहार में बाढ़ के संकट से लोगों के घिरे होने की बात कही. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता बाढ़ के संकट से घिर चुकी है. लगभग 40 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं. इस दौरान तेजस्वी ने सरकार पर भी निशाना साधा.

वीडियो जारी कर अधिक से अधिक सामुदायिक रसोई की मांग की
उन्होंने अपने फेसबूक के माध्यम से वीडियो जारी कर कहा कि बिहार में जहां करीब 14 जिले इसकी चपेट में आ चुके हैं. और 40 लाख लोग बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं, इस दौरान सरकार द्वारा केवल 19 राहत शिविर का ही चालू होना बेहद दुखद है. वहीं तेजस्वी ने राज्य सरकार से अधिक से अधिक सामुदायिक रसोई की मांग की. वहीं बाढ़ पीडितों की आर्थिक मदद को लेकर भी उन्होेंने सरकार से अपील की.

यह भी पढ़े  दिव्यांगों को हर सुविधा देने को सरकार संकल्पित : रामकृपाल

चंपारण बांध टूटने के कारण बड़ी आबादी प्रभावित
बता दें कि मोतिहारी में गंडक नदी पर बना चंपारण बांध टूट जाने के कारण एक बड़ी आबादी पर संकट छाया हुआ है.वहीं गोपालगंज की हालत भी बेहद गंभीर बनी हुई है. एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण से लोग डरे हूए हैं वहीं दूसरी ओर नदियों के बढ़ते जलस्तर व टूट रहे बांध से लोगों की समस्याएं और अधिक बढ़ गई है. स्थानिय जिला प्रशासन एनडीआरएफ की मदद से लगातार लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here