सुशांत सुसाइड केस: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सीबीआई जांच की मांग

0
31

सुशांत सिंह राजपूत केस में बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उस जनहित याचिका(पीआईएल) को खारिज कर दिया, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी।

सुशांत सिंह राजपूत केस की मौत की सीबीआई जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस को उनका काम करने दीजिए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता अलख प्रिया का इस मामले में कोई लेना देना नहीं है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि बॉम्बे हाई कोर्ट जाएं.

बिहार पुलिस ने सुशांत की बहन का दर्ज किया बयान
बिहार पुलिस ने मुंबई में सुशांत की बहन मीतू सिंह और उसके दोस्त महेश कृष्णा शेट्टी का स्टेटमेंट लिया है. सुशांत की बहन ने कहा, ‘रिया ने सुशांत को पूरी तरह से कन्ट्रोल में कर लिया था. भूत प्रेत की कहानी सुना कर उनका घर भी बदलवा दिया था. बिहार पुलिस अब सुशांत का खाता खंगालने बैंक जाएगी. साथ ही उन डॉक्टरों से भी बिहार पुलिस पूछताछ करेंगी जिन्होंने सुशांत का इलाज किया था.’

यह भी पढ़े  मोहनिया उपद्रव मामले में 18 लोगों को किया गया गिरफ्तार, इंटरनेट फिर बाधित सेवा

मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग
बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सीबीआई जांच की मांग की है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा- बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है. अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करे.

मुंबई पुलिस ने सुशांत से जुड़े लोगों से नहीं की बात- वकील
सुशांत के पिता के वकील ने आजतक के खास बातचीत में कहा कि मुंबई पुलिस ने अब तक सुशांत से जुड़े लोगों से बात नहीं की है. वे बस इंडस्ट्री के बड़े लोगों को बुलाकर पूछताछ कर रही है. सबसे दुख की बात ये है कि 40-45 दिन हो गए बड़े लोगों से घंटों पूछताछ की जा रही. पता नहीं वे क्या पूछ रही थी. फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म था भी तो वो कोई अपराध की धारा में नहीं आता.

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति से लागू हुई शराबबंदी

मालूम हो कि सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिसके बाद से बिहार पुलिस इस केस की तहकीकात कर रही है. रिया पर केके सिंह ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. के के सिंह ने रिया पर सुशांत को परेशान करने और उनके पैसे हड़पने का इल्जाम लगाया. वहीं मुंबई पुलिस सुशांत सुसाइड केस में अब तक 40 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी हैं.

रिया ने किया था सुप्रीम कोर्ट का रुख

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनके पिता के.के. सिंह द्वारा पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद अभिनेत्री ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की। आईएएनएस से बात करते हुए, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर जांच को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है। मानशिंदे ने हालांकि याचिका का कन्टेंट साझा करने से मना कर दिया।

यह भी पढ़े  ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में कोरोना संक्रमण के प्रति वृहद पैमाने पर सचेत एवं सतर्क रखना है

सुशांत और रिया रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे के पैसे हड़पने, डराने-धमकाने का और परिवार से दूर करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here