राज्य में सरकार की लापरवाही से बढ़ा संक्रमण का खतरा :कांग्रेस

0
38

कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने पटना सहित राज्य के अनेक भागों में कोरोना संक्रमण के फैलते रफ्तार को चिंताजनक बताते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे राजधानी पटना सहित सभी कंटेन्मेंट ज़ोन वाले इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर तत्काल विचार करें और लागू करें.

उन्होंने कहा कि अनलॉक 1 और 2 में पटना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, जहां 85 कंटेनमेंट ज़ोन बनाना पड़ा है और प्रायः प्रतिदिन राज्य में औसतन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगभग 400-500 की वृद्धि होना चिंता को बढ़ाने वाला है. उन्होंने सरकार को बिना विलंब किए फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर गंभीरतापूर्वक विचार करने की सलाह दी.

कांग्रेस नेता ने पूछा कि सरकार बताए कि क्या संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के लिए अब भी वह तबलीगी जमात को या प्रवासियों श्रमिकों को जिम्मेदार ठहराना चाहती है?

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से लॉकडाउन तथा अनलॉक 1 और अनलॉक 2 में दी गई ढील से उत्पन्न स्थिति ने संक्रमण बढ़ाने का काम किया है तथा सरकार ने हाथ खड़े कर लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़े  महागठबंधन ने किया राजभवन मार्च

प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों की बढ़ती चुनावी गतिविधियां आम दिनों की भांति सरकारी, गैर-सरकारी कार्यालयों में काम काज तथा बाज़ारों में भीड़, परिवहन सेवाओं का अनियंत्रित होना तथा स्वास्थ्य सेवा की कमजोर एवं नाकाफी इंतेज़ाम भी संक्रमण के खतरे को बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रहा है.

ऐसी सूरत में सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए तथा संक्रमण रोकने हेतु हरसंभव प्रयास करना चाहिए, क्योंकि जिस तरह पटना में करीब 100 कंटेनमेंट जोन का बनना यह बताने को पर्याप्त है कि वह दिन दूर नहीं जब पटना सहित अन्य इलाके सामुदायिक संक्रमण के गिरफ्त में ना जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here