केन्द्र और राज्य सरकार के कार्यों को जन–जन तक पहुंचाएंः भूपेंद्र

0
33

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित क्षेत्रीय बैठक को सम्बोधित करते हुए बिहार भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने पार्टी के संगठनात्मक ढांचा को और मजबूत बनाने पर जोर दिया। केन्द्र सरकार की योजनाओं को जन–जन तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि संगठन मजबूत होगा तो जनता भी जनहित में किये जा रहे काम से लाभान्वित होगी। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले एक वर्ष में जो ऐतिहासिक निर्णय लिया है‚ उस ऐतिहासिक निर्णय को जन–जन तक पहुंचाने का कार्य पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे। श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किये जा रह कार्यों को भी जनता को अवगत कराएं। बूथ पर सप्तर्षियों का गठन तथा सप्तर्षियों के कार्यों एवं कार्यक्रम की समीक्षा की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने आगामी कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार जनसंवाद वर्चुअल रैली के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाया जा रहा है। जनसंवाद कार्यक्रम बिहार के अलग–अलग विधानसभा में सफलता पूर्वक चल रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी मुस्तैदी के साथ लगकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगें है।

यह भी पढ़े  सरकार के दावों के बावजूद मरीजों का हाल बुरा : राजद

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने केन्द्र सरकार द्वारा देश की जनता के लिए किये जा रहे कार्य तथा राज्य सरकार के कार्यों‚ खासकर कोरोना काल में भी किये जा रहे कार्यों से पार्टी कार्यकर्ताओं को अवगत कराते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने बिहार के प्रवासी मजदूरों को विशेष ट्रेन से लोगों को घर लाने की मांग को स्वीकार कर बिहार के मजदूरों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया। २१ लाख मजदूर विशेष ट्रेन से बिहार लाये गये।

राज्य सरकार ने २० लाख मजदूरों के खाते में १ हजार रुपए दिया। १५ हजार क्वारेंटाइन सेंटर बनाकर कोरोना महामारी से देश के विभिन्न कोने से आये मजदूरों को बचाने का हर संभव प्रयास किया गया। बिहार के विपक्षी दलों को केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा किये रहे कार्य नहीं दिख रहे। क्षेत्रीय बैठक दो सत्र में हुई। पार्टी द्वारा चलाये जा रहे कार्य एवं आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। संगठन का कार्य करते हुए कोरोना महामारी से बचाव एवं जनता को इसके बारे में जागरूक करने को कहा गया।

यह भी पढ़े  विभिन्न संगठनों ने राहत बांटने को बढ़ाए हाथ

बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी‚ सह संगठन महामंत्री शिवनारायण महतो‚ क्षेत्रीय संगठन मंत्री अभय गिरि‚ बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव‚ भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी ठाकुर‚ पूर्व केन्द्रीय मंत्री राम कृपाल यादव ने सम्बोधित किया।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजीव चौरसिया‚ सुशील चौधरी‚ देवेश कुमार‚ जनक राम‚ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह‚ प्रमोद चन्द्रवंशी‚ राधा मोहन शर्मा‚ भाजपा के प्रदेष मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा‚ प्रदेश मंत्री शीला प्रजापति‚ अजय यादव‚ विधायक नितिन नवीन समेत भोजपुर‚ बक्सर‚ कैमुर‚ पटना महानगर के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here