कोरोना के कहर से कराहने लगा पटना , शादी में शरीख 100 लोग आये चपेट में वही सबसे बड़ी थोक दवा मंडी भी आया लपेटे में

0
22

बिहार में जारी कोरोना महामारी के कहर के बीच राज्य की सबसे बड़ी दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. राज्य की सबसे बड़ी थोक दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड की सभी दवा दुकानें आज से तीन दिनों तक बंद रहेंगी. गोविंद मित्र रोड के पास में एक साथ कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसको लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संघ ने मंडी को तीन दिनों तक बन्द करने का निर्णय लिया है. इस दौरान सभी दुकानें बन्द रहेंगी हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा और इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यहां सेनेटाइजेशन का काम कराने के लिए पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने इसका फैसला लिया है. इसको लेकर सोमवार को एसोएिशन की एक बैठक आयोजित की गयी. इसमें यहां के एक दवा व्यवसायी कोरोना संक्रमित हो गये हैं, इसके साथ ही एक फार्मा कंपनी के प्रतिनिधि का भी देहांत कोरोना के कारण हो चुका है.

यह भी पढ़े  27 सितम्बर की रैली तोड़ेगी पुराने कीर्तिमान : दीपंकर

इनका गोविंद मित्रा रोड की कई दवा दुकानों में आना-जाना हुआ है. इससे यहां के दवा विक्रेताओं और उनके कर्मचारियों में भय व्याप्त हो गया है. इसको देखते हुए एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि गोविंद मित्रा रोड की मंडी को संगठन द्वारा सैनिटाइज किया जायेगा. इसके लिए इस रोड की सभी दवा दुकानें 30 जून से लेकर दो जुलाई तक बंद रखी जायेंगी.

वही बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार की दी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन का काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पालीगंज में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया है. इस क्रम में दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरेाना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं.

यह भी पढ़े  राजद विधानमंडल दल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे तेजस्वी!

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे. शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे. उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. दो दिनों के बाद दुल्हें की मौत हो गई. इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच प्रारंभ हुई.

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले. समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं. इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here