पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता

0
25

कोरोना वायरस की चुनौती के बीच जारी लॉकडाउन से हर किसी के काम पर फर्क पड़ा है. इस संकट के बीच पिछले 23 दिनों से हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, जो आम आदमी की जेब का भार बढ़ा रहे हैं. जून के महीने में लगातार दाम बढ़ते जा रहे हैं, जो अब एक राजनीतिक मसला भी बन गया है.

कांग्रेस पार्टी सोमवार को इसी मुद्दे पर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करेगी. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मास्क पहनकर हर जिले के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम लिखी एक चिट्ठी को जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा, जिसमें पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग की जाएगी.

आपको बता दें कि सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है. देश के इतिहास में ये पहली बार ही हो रहा है जब डीजल की कीमत पेट्रोल से महंगी है.

यह भी पढ़े  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी का 77 साल की उम्र में निधन

कोरोना संकट के बीच पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर आज कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे, तो दिल्ली पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया.

पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर रहे दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष को दिल्ली पुलिस द्वारा डिटेन कर लिया गया है।

आपको बता दें कि आज कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन कर रही है. इस बीच जिला के प्रमुखों को ज्ञापन सौंपने की भी बात कही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है, कर्नाटक में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार साइकिल पर विरोध करने निकले.

इसी के तहत सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना करने पहुंचे थे. बता दें कि दिल्ली में इस वक्त डीजल और पेट्रोल की कीमतें सबसे ऊंचाई पर हैं.सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है.

यह भी पढ़े  चुनाव का पांचवा चरण कांग्रेस के लिए खास

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सोमवार को एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसके तहत सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी इस मसले को उठा रही है. राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें.

आपको बता दें कि एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर राज्य सरकारों की ओर से भी जो वैट लगाया जाता है उसका भी इसपर असर पड़ रहा है. बीते दिनों भाजपा की ओर से पलटवार भी किया गया था कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के पीछे राज्य सरकार द्वारा लगाया गया वैट है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here