राज्य में कोरोना से दो और लोगों की मौत,कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 8979

0
49

राज्य में शनिवार को जहां कोविड़–१९ की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी‚ वहीं एक दिन में ३०१ लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। अब राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या ८९७९ हो गई है। कोरोना संक्रमण से अरवल जिले के सदर प्रखंड़ के सरवा गांव की रहने वाली एक महिला तथा नोखा के रहने वाले ४० वर्षीय एक पुरुûष की मौत हो गयी। ॥ इस बीच‚ स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी की गयी पहली जांच रिपोर्ट में १८० लोग संक्रमित पाये गये। संक्रमण के सर्वाधिक २९ नये मामले भोजपुर के हैं। इसके अलावा भागलपुर में २३‚ पटना में १८‚ मधेपुरा और लखीसराय में १५–१५‚ बक्सर में १२‚ औरंगाबाद में ९‚ नवादा में ८‚ किशनगंज में ६‚ जमुई और जहानाबाद में ५–५‚ सुपौल में ४‚ पश्चिम चंपारण‚ सारण‚ समस्तीपुर‚ मुजफ्फरपुर‚ अरवल और दरभंगा में ३–३‚ बांका‚ बेगूसराय‚ कैमूर और मधुबनी में २–२‚ कटिहार‚ खगडि़या‚ गोपालगंज‚ पूर्णिया और सीवान में १–१ व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें ३८ महिलाएं हैं। दूसरी जांच रिपोर्ट में १२१ लोग संक्रमित पाये गये। भोजपुर और मधुबनी में १३–१३ नये मामले सामने आये‚ जबकि कैमूर में ११ तथा भागलपुर और मुजफ्फरपुर में १०–१० नये मरीज का पता चला। इनके अलावा पटना में ८‚ कटिहार में ७‚ नवादा में ६‚ बेगूसराय में ५‚ गोपालगंज‚ वैशाली और मधेपुरा में ४–४‚ जहानाबाद‚ प. चंपारण और शेखपुरा में ३–३ लोग वायरस की चपेट में आये। इसी तरह बांका‚ बक्सर‚ पूर्वी चंपारण‚ रोहतास‚ शिवहर और अरवल में २–२ तथा दरभंगा‚ जमुई‚ मुंगेर‚ नालंदा और सीवान में १–१ व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

यह भी पढ़े  पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिलने वाला, नीतीश कुमार बनें पीएम कैंडीडेट', जदयू नेता के दावे पर भड़की बीजेपी

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 248 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 261 लोग स्वस्थ हुए हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 6,930 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं और बिहार का रिकवरी रेट 78 प्रतिशत है. अब बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण के 1,871 एक्टिव मामले हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 1 लाख 98 हजार 385 सैंपल्स की जांच की गई है. पिछले 24 घंटे में 8,742 सैंपल्स की जांच की गई और टेस्टिंग कैपेसिटी लगातार बढ़ाई जा रही है. इस प्रकार अब तक किए गए कुल जांच में 4.4 प्रतिशत व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जो हाल के दिनों में 5 प्रतिशत था.

उन्होंने बताया कि 26 जून को रोहतास जिले में एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई है जो कोरोना संक्रमण के साथ-साथ अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थे.

यह भी पढ़े  क्षेत्रीय शांति से खेल रहा पाक, मोदी ने की ट्रंप से बात ,आधी रात पाकिस्तान में मची हडकंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here