81 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के साथ बिहार मे कोरोना पंहुचा 8000 के पास

0
47

बिहार में आज मंगलबार को 81 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे राज्य में वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7974 तक जा पहुंची. राहत की बात यह कि अब तक 5,767 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

आज मंगलवार के आई पहली जांच रिपोर्ट में 81 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। जिसमे समस्तीपुर 30 लोगो में नये मामले आये‚ वहीं बांका 9, औरंगाबाद / पटना / वैशाली 5-5 , लखीसराय /मधुबनी / सिवान / सुपौल 4-4 , भागलपुर 3, जमुई / मधेपुरा 2 , आरा / दरभंगा / जहानाबाद / सारण 1-1 लोग संक्रमित पाये गये।

कल कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही सूबे में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढकर 53 हो गई। वहीं राज्य में सोमवार को 228 लोग कोविड–19 की चपेट में आये। इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढकर 7893हो गया है। इनमें 5767 मरीज ठीक हो चुके है। स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि पटना जिले में कोरोना संक्रमित 51 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत 21 जून को हो गई थी। उन्होंने बताया कि व्यक्ति कोरोना संक्रमण के अलावा अन्य कई बीमारियों से भी ग्रसित थे। इसके अलावा पटना एम्स में कोरोना संक्रमित 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी‚ जिसका एम्स में कैंसर का इलाज चल रहा था। मृत व्यक्ति जितेन्द्र पांड़ेय सारण के दिघवाड़ा निवासी थे। राज्य में सोमवार को 228 लोग कोविड–19 की चपेट में आये। इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढकर 7893 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी पहली जांच रिपोर्ट में 143 लोग संक्रमित पाये गये। मधुबनी में कोरोना संक्रमण के 23 मामले आये‚ जबकि सहरसा में 18‚ दरभंगा में 17‚ पटना और समस्तीपुर में 16-16‚ किशनगंज में 11 तथा भागलपुर‚ सीवान‚ सुपौल और वैशाली में 5-5 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। वहीं‚ बक्सर और मधेपुरा में 4-4‚ भोजपुर और सारण में 2-2 तथा औरंगाबाद‚ बांका‚ गोपालगंज‚ जमुई‚ जहानाबाद‚ कटिहार‚ लखीसराय‚ मुजफ्फरपुर‚ नालंदा और शेखपुरा में 1-1 लोग संक्रमित पाये गये।

यह भी पढ़े  पीएम का भाषण सुनने के बाद स्वच्छता के लिए श्रमदान

दूसरी जांच रिपोर्ट में 85 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। सीवान में जहां 22 नये मामले आये‚ वहीं पटना में 20 नये मरीज पाये गये। इसी तरह नालंदा में 9‚ मुंगेर में 8‚ गोपालगंज में 6 तथा मधुबनी और पूर्णिया में 4-4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। वहीं कटिहार में 3‚ समस्तीपुर और वैशाली में 2-2 लोग चपेट में आये। बेगूसराय‚ भागलपुर‚ जमुई‚ लखीसराय और कैमूर में 1-1 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गयी। विभाग के अनुसार संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं‚जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है।

एम्स‚पटना के एक वार्ड़ भर्ती कोरोना संक्रमित 38 वर्षीय एक व्यक्ति ने सोमवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक नई दिल्ली में रेलवे में लोको पायलट था। फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। अस्पताल में नोड़ल ऑफिसर ड़ॉ. संजीव ने बताया कि जिस युवक ने खुदकुशी की‚वह छोटी खगौल का रहने वाला था। उसे यहां 15 जून को भर्ती कराया गया था। स्वैब सैम्पल की जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। ड़ॉ. संजीव के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद वह काफी डि़प्रेशन में चल रहा था। मौत के करीब एक घंटे बाद तबरेज की रिपोर्ट निगेटिव आई।

यह भी पढ़े  रामविलास पासवान ने की गुजरात के सीएम से बात , तो बिहारियों के पक्ष में कल गुजरात जायेंगे पप्पू

शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत, 125 बारातियों की जांच, 15 कोरोना पॉजिटिव
पटना जिले के पालीगंज में एक साथ 15 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप है। ये सभी डीहपाली गांव में 15 जून को शादी में शामिल हुए थे। शादी में शामिल 125 लोगों का सैंपल लिया गया था, इनमें 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शादी के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई थी। वह युवक डीहपाली गांव निवासी था। दूल्हा गुड़गांव से निजी वाहन से पालीगंज आया था। तबीयत खराब होने की स्थिति में ही उसकी शादी नौबतपुर के पिपलांवा में हुई। शादी के एक दिन बाद उसकी हालत ज्यादा खराब हो गई। पालीगंज में इलाज के बाद स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो पटना ले जाया गया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here