बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर सात हजार के पास पहुंची

0
50

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में गुरुवार को 53 नये कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर सात हजार के पास पहुंच गयी है. बिहार में कोरोना से दो गया और नालंदा के दो मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे सूबे में मरने वालों की संख्या 41 हो गई है । आज जिन जिलो मे कोरोना के संक्रमित मिले है उनमे रोहतास 17, दरभंगा 16, समस्तीपुर 6,सिवान 3, मधुबनी 2, अररिया 2, किशनगंज 2, भागलपुर 1, कैमुर 1, पटना 1, गया 1,अरवल से 1 मरीज मिला है ।

बुधवार को 130 नये कोरोना मरीज थे जिसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6940 पहुंच गयी थी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कल शाम तक कुल 1,34,402 सैंपल की जांच हुई है. साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित अबतक कुल 4776 मरीज ठीक हुए हैं. केवल बुधवार के दिन बिहार में 205 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. वहीं प्रदेश में अब तक कुल 39 कोरोना पॉजिटिवों की मौत हो चुकी है. प्रदेश के सभी 38 जिलों में कोरोना महामारी ने अपनी दस्तक दे दी है. राज्य में पिछले एक महीने में मिलने वाले कोरोना मरीजों में ज्यादातर प्रवासी हैं.

यह भी पढ़े  आईडीए पूर्वी जोन के अध्यक्ष बने सुधीर कुमार सिंह उपाध्यक्ष बने धर्मेन्द्र कुमार श्रीवास्तव

पटना जिले में बुधवार को नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। नेहरूनगर के 33 साल और एक्जीबिशन रोड के 34 साल के दुकानदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिहटा के एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। दिल्ली से लौटे खगौल के 38 साल के युवक और फुलवारीशरीफ के 24 साल के युवक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। फुलवारीशरीफ की रहने वाली 20 साल की युवती, धनरूआ का 32 साल का युवक, बिहटा के मोहम्मदपुर के 33 साल के मरीज और छह साल की एक बच्ची की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इन दोनों के पिता पहले से संक्रमित हैं और उनका इलाज एनएमसीएच में चल रहा है। बताया जा रहा है कि पिता से ही तीनों को संक्रमण लगा है। पॉजिटिव आने पर दोनों को होटल पाटिलपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। एक युवती पटना एम्स में भर्ती है। वह भी पटना की रहने वाली है। उसके मोहल्ले का पता नहीं चल पाया है। इसकी पुष्टि बुधवार को पटना जिला के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने की।

यह भी पढ़े  जापलो मधेपुरा, पूर्णिया व खगड़िया की सीट पर चुनाव लड़ेगी : पप्पू यादव

उन्होंने बताया कि सात मरीज पटना एम्स में भर्ती हैं। जबकि बिहटा के दो मरीजों को होटल पाटलिपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पटना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 327 हो गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि इनलोगों के संपर्क में आने वालों की जानकारी ली जा रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के संक्रमित होने पर उनके कौटिल्य नगर आवास का इलाका होगा सील

एक राजद नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके कौटिल्य नगर स्थित निजी आवास समेत आसपास की गली को बांस-बल्ला लगाकर सील किया जाएगा। डीएम कुमार रवि ने कहा कि संबंधित इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसकी मॉनिटरिंग के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति होगी।

इस इलाके में जरूरी सामान की होम डिलिवरी होगी। वहीं, उनसे मिलने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। सिविल सर्जन को मिलने के लिए आने वाले लोगों की सूची तैयार कर स्वास्थ्य जांच कराने, नगर निगम को मोहल्ले में सेनेटाइजेशन का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़े  दिसम्बर तक बदली-बदली नजर आएगी प्रदेश भाजपा की टीम

64 लोगों का लिया सैंपल

सिटी के पुआ गली, अशोक चक्र गली और दुरूखी गली में मंगलवार को एक-एक कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिला। इनके संपर्क में आए परिजनों समेत दूसरे राज्यों से आए 64 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है।

तीन साल के बच्चे ने जीती कोरोना से जंग

3 साल के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया। मोकामा के सनी 3को 7 जून को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। स्वस्थ होने पर बुधवार को उसे छुट्टी दे दी गई। नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अबतक 269 मरीज ठीक होकर 3घर चले गए हैं। फिलहाल 103 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें 49 पॉजिटिव हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here