भोपाल में पूरी तरह से लॉकडाउन, दूध और दवाई की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद

0
85

भोपाल (मध्य प्रदेश): राज्य की राजधानी भोपाल को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 12 बजे से भोपाल में दूध और दवाई की दुकाने ही खुलेंगे। कोरोना वायरस के चैन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। भोपाल में लॉकडाउन की प्रक्रिया को सख्त करते हुए कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए हैं।

कलेक्टर के आदेशों के मुताबिक, पूरे भोपाल में आज रात 12 बजे से दवाई और दूध की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकाने अगले आदेश तक पूरी तरह बंद रहेंगी। हालांकि, इस दौरान जरूरत पड़ने पर बाकि आवश्यक सामग्री को निगम द्वारा घर-घर पहुंचाया जाएगा। बता दें कि भोपाल में अभी तक 17 लोगों में कोरोवा संक्रमण पाया गया है।

इन पॉजिटिव मरीजों में स्वास्थ विभाग के 2 आईएएस समेत 3 अफसर भी शामिल हैं। इसके अलावा एक पुलिस जवान भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। साथ ही निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल हुए 4 जमाती भी शामिल हैं। इन्हें मिलाकर मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 182 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़े  अपराधियों के खिलाफ एक्शन में बिहार पुलिस, मार्च तक 10 हजार कुर्की-जब्ती का प्लान

इसमें से अकेले इंदौर से 128 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। राज्य में कोराना वायरस के चलते 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सर्वाधिक 8 मौतें इंदौर में हुई हैं। इंदौर में आज ही एक 50 वर्षीय पुरुष की मौत हुई जो, खजराना का रहने वाला था। वह इंदौर के एक होटल में काम करता था।

इंदौर और भोपाल के अलावा मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7 (2 की मौत), खरगौन में 4 (इंदौर में 1 की मौत), शिवपुरी में 2, ग्वालियर में 2, छिंदवाड़ा में 2 (1 की मौत) मामले सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here