चिराग पासवान ने की बिहार दारोगा परीक्षा की CBI जांच की मांग, नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी

0
83

बिहार में दारोगा भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर शुरू हुआ विवाद फिलहाल कम होता नहीं दिख रहा है. इस परीक्षा के विरोध में जहां दारोगा के असफल अभ्यर्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सीबीआई (CBI) की जांच वाली मांग पर अड़े हैं तो वहीं अब लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान का भी नाम जुड़ गया है.

दो दिन पहले दिलाया था कार्रवाई का भरोसा

2 दिन पहले पटना में फर्स्ट बिहार फर्स्ट बिहारी यात्रा पर निकलने के क्रम में दारोगा अभ्यर्थियों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देने वाले चिराग पासवान ने इस मसले पर अब सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है और सीबीआई जांच की मांग की है. चिराग ने इस चिट्ठी में लिखा है कि मुझे बिहार दारोगा परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों द्वारा बताया गया था कि 22 दिसंबर 2019 को आयोजित दरोगा परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका पहले से ही सोशल साइट पर वायरल था. इसको दिखाते हुए उन्होंने 28 दिसंबर को आंदोलन किया था साथ ही 31 दिसंबर को और 7 जनवरी को भी परीक्षा से संबंधित साक्ष्य की जानकारी मोबाइल के साथ बीपीएससी कार्यालय में जाकर आयोग की दी थी.

यह भी पढ़े  पटना में बाढ़ और जलजमाव मामले में पटना हाईकोर्ट में आज सुनवाई

28 जनवरी को आया था पीटी का रिजल्ट

इस पर आयोग द्वारा परीक्षार्थियों को आश्वासन दिया गया था कि मामले की जांच कराई जाएगी और आप को बुलाया जाएगा लेकिन परीक्षार्थियों के साथ अब तक कोई न्याय संगत कार्रवाई नहीं हो सकी और पीटी की परीक्षा का रिजल्ट 28 जनवरी को घोषित कर दिया गया. परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद भी अभ्यर्थियों ने 4, 13 और 19 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया इसमें कुछ परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल हुए और कुछ कि जिला प्रशासन द्वारा एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here