चार घंटे की बारिश में हाइटेक शहर पुणे का बुरा हाल, दीवार गिरने से सात लोगों की गई जान

0
271

महाराष्ट्र के पुणे शहर में बारिश ने कहर मचा दिया है. हर तरफ पानी ही पानी है. रास्ते और सड़कों पर पानी भर गया है. लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. पुणे के लोगों का कहना है कि ऐसी बारिश उन्होंनें कई सालों में नहीं देखी है. विभिन्न क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ आने और दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई.

तांगेवाला कॉलोनी में बारिश ने लोगों के घर तबाही मचाई तो लोग अपनी जान बचाने के लिए घर से बाहर भागे. लेकिन जिस दीवार का सहारा लिया वो दीवार ही गिर गई और 7 लोगों की मौत हो गई. पुणे में चार घंटे की बारिश से ही शहर के उपनगरीय इलाके काटरज, सातारा रोड और सीहगढ़ रोड पर सबसे ज्यादा बुरा हाल है.

बता दें कि भारी बारिश के बाद सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है और कई इलाकों में बिजली गुल हो गई है. हालांकि, सुबह जब बारिश रुकी है तब लोगों ने राहत की सांस ली. आज बारिश का अलर्ट नहीं है लेकिन एहतियातन स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़े  उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्रालयों का आवंटन, अजित पवार बने वित्त मंत्री

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारी बारिश के कारण हुए जान-माल के नुकसान से काफी दुखी हूं. परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, उन्होंने कहा कि हम सभी संभव सहायता देंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की दो टीमें पुणे और बारामती में तैनात कर दी गई हैं. राज्य सरकार बारीकी से हालात पर निगाह बनाए हुए है.

पुणे में भारी बारिश के बाद सैलाब जैसे हालात हो गए हैं. लोगों को बाहर निकलने और आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जलस्तर बढ़ने की वजह से मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. गौरतलब है कि पुणे में मॉनसून काफी सक्रिय है जिस कारण पिछले दिनों वहां लगातार भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here