अलग-अलग थाना क्षेत्रों जिउतिया पर्व के स्नान के दौरान पांच मासूमों की डूबकर मौत

0
391
old file photo

बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में जिउतिया पर्व के स्नान के दौरान पांच मासूमों की डूबकर मौत हो गई, जबकि डूब रहे चार अन्य बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. घटना शनिवार शाम की है. यह घटना अलग-अलग थाना क्षेत्रों की है.

पहली घटना पूर्वी चम्पारण जिला के मुफ्फसिल थाना के ढेकहां महुआवा गांव की है, जहां गांव के तालाब में स्नान करने गए 14 वर्षीय कृष्ण कुमार की डूबने से मौत हो गई. डूब रहे चार अन्य बच्चों को ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाल लिया है. दूसरी घटना कोटवा थाना के अदिया गांव की है, जहां नौ वर्षीय निशु कुमारी की तालाब में स्नान के दौरान डूबकर मौत हो गई. एक अन्य घटना पीपराकोठी थाना के मधुछपरा मलाही टोला गांव की है, जहां 13 वर्षीय प्रियांशु कुमारी की मौत भी तालाब में डूबकर हो गई.

रविवार को है जिउतिया

पूर्वी चंपारण जिले में ही एक अन्य घटना पीपरा थाना के खैरी जगीर गांव की है, जहां एक किशोरी की मौत बूढ़ी गंडक नदी में स्नान के दौरान हो गई. हादसे में जान गंवाने वाले सभी बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है. जिउतिया पर्व के ठीक एक दिन पहले हुई इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मालूम हो कि बिहार में जिउतिया का पर्व रविवार को मनाया जा रहा है. इस पर्व में मां अपने बच्चों की सलामती के लिए निर्जला व्रत रखती हैं.

यह भी पढ़े  सवाल केवल अनुच्छेद 370 हटाने का नहीं है. यह अमानवीय तरीके से किया गया:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here