AK-47 मामले का आरोपी परवेज चांद गिरफ्तार

0
110

बिहार के मुंगेर में एके 47 रायफल की बरामदगी मामले में एक अहम कामयाबी मिली है. इसी मामले में कई महीनों से फरार चल रहे आरजेडी के युवा जिलाध्यक्ष परवेज़ चांद को मुंगेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इसकी परवेज चांद की संलिप्तता का मामाला तब सामने आया था जब इस मामले में अन्य आरोपियों ने अपने बयान में इसका नाम लिया था. सबसे खास यह है कि परवेज चांद कोई छोटा-मोटा नाम नहीं है, बल्कि यह आरजेडी चीफ लालू यादव और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ भी कई बार मंच शेयर कर चुका है.

एके 47 की तस्करी मामले में गिरफ्तार नियाजुर रहमान और गुललो ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि आरजेडी नेता परवेज चांद हथियारों की तस्करी में सहयोग करता था.

परवेज चांद इसलिए सुर्खियों में हैं कि बीते अक्टूबर में जब न्याय यात्रा के तहत तेजस्वी यादव मुंगेर पहुंचे थे तो यह उनके इर्द-गिर्द ही रहते थे. जाहिर है तेजस्वी यादव से उनकी नजदीकियां कैमरों में भी कैद हैं. यही नहीं वह लालू यादव के काफी करीबी माने जाते रहे हैं.

यह भी पढ़े  'कांग्रेस ने कभी न पूरे होने वाले वादे किये'

बता दें कि मुंगेर के मुफस्सिल थाना कांड संख्या 334/18 के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के बरिदह गांव में अमाना खातून नाम की एक महिला की निशानदेही पर दो एके 47 और छह मैगजीन बरामद किया गया था.

गौरतलब है कि बीते नवंबर में जिले के तारापुर दियारा में एसटीएफ कुख्यात मो असलम समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया था. यह भी परवेज चांद का रिश्तेदार बताया जाता है. इनके पास से 3.15 रेगुलर राइफल और तीन देसी पिस्तौल बरामद किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here