AIIMS में अरुण जेटली की हालत स्थिर, PM मोदी के बाद उपराष्ट्रपति मिलने पहुंचे

0
17

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली शुक्रवार शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराए गए हैं. जेटली की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है हालांकि वे अभी भी ICU में ही हैं. शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलने के लिए पहुंचे हैं. इससे पहले शुक्रवार देर शाम पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी जेटली से मिलने के लिए एम्स पहुंचे थे.

मिली जानकारी के अनुसार उन्हें सांस लेने में आ रही दिक्कत के चलते शुक्रवार सुबह 11 बजे AIIMS में भर्ती कराया गया था. जेटली को किडनी से संबंधित समस्याओं और कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा था. हालांकि उन्होंने बीमारी की विस्तृत जानकारी नहीं दी थी.

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली कल शुक्रवार को दिल्ली एम्स में भर्ती हुए। सुबह करीब 10 बजे वे रूटीन चेकअप के लिए एम्स गए थे, जहां कार्डिएक न्यूरो सेंटर में स्थित वीवीआई वार्ड में उन्हें डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी। ब्लड सैंपल और यूरीन प्रोफाइल की रिपोर्ट आने के बाद पूर्व वित्त मंत्री को डॉक्टरों ने भर्ती होने की सलाह दी। इसके बाद अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, स्वास्य मंत्री डा. हर्षवर्धन जेटली को देखने एम्स पहुंचे। एम्स के वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ डा. वीके बहल के अलावा नेफ्रोलॉजी एंडोक्रॉइनोलॉजी सहित करीब पांच विभागों के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम इलाज में जुट गई है। एक डॉक्टर के अनुसार जेटली को छाती में दर्द के अलावा सांस लेने में तकलीफ भी है।

यह भी पढ़े  लोकसभा 2019: मोदी की जनता से 4 अपीलें, पहली गुजारिश- नहीं है वोटर लिस्ट में नाम तो अभी करवाएं रजिस्टर

2018 में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था जिसके बाद से वे लगातार स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहते हैं। 2019 में उन्होंने मोदी सरकार2 में शामिल होने से असमर्थता व्यक्त की थी। उन्होंने एक चिट्ठी भी लिखी थी। अपने पत्र में जेटली ने लिखा था ‘मुझे अपने लिए, अपने इलाज के लिए और अपनी सेहत के लिए कुछ वक्त चाहिए।’ जेटली ने यह भी लिखा कि ‘मेरे पास इस दौरान निश्चित तौर पर काफी समय होगा जिसमें मैं सरकार और पार्टी की अनौपचारिक तौर पर मदद कर सकूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here