AAP vs BJP : सीलिंग के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने गए BJP नेताओं के साथ धक्का-मुक्की

0
73

दिल्ली में चल रही सीलिंग पर दिल्ली की राजनीति में तूफान आया हुआ है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार सीलिंग के लिए बीजेपी को जिम्मेदार मान रही है तो बीजेपी इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दोषी ठहरा रही है. सोमवार को आप कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पर भी पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया. उधर, आज मंगलवार को बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिला.

मुलाकात के दौरान झड़प
दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष तथा सांसद मनोज तिवारी की अगुवाई में विधायक और व्यापारी प्रतिनिधियों का एक दल मंगलवार की सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके निवास पर पहुंचे. खबर है कि इस दौरान भाजपा और आप कार्यकर्ताओं में नोकझोंक और झड़प भी हुई. मीडिया के सामने इस खुली बैठक पर सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कई बार मिलने का समय मांगा, लेकिन दिल्ली सरकार ने समय नहीं दिया. और आज जब समय दिया है तो यहां कोई व्यवस्था नहीं है.

यह भी पढ़े  लीला के मंच पर पहुंचे एक साथ तीनों पार्टियों के नेता

सीएम आवास के बाहर धरना
बातचीत के दौरान दोनों पार्टियों के नेताओं में तीखी बहस होने लगी. तिवारी ने आरोप लगाया कि आप के विधायक उनका अपमान कर रहे हैं. इस मुद्दे पर सांसद अपने कार्यकार्ताओं के साथ सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गए. सांसद तिवारी ने कहा कि पूरी दिल्ली इस समय सीलिंग से परेशान है. तीन साल पहले जिन वादों को करके आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता में आई, उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया है. उल्टा सीलिंग शुरू करके कारोबारियों का दमन किया जा रहा है. हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं. लोगों का कामकाज ठप पड़ गया है.

पहले से ही मौजूद AAP विधायक और मीडिया
सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार द्वारा तय समय पर जब वे सीएम आवास पर पहुंचे तो वहां पहले से आम आदमी पार्टी के विधायक और मीडिया मौजूद थी. बीजेपी के लिए वहां जगह ही नहीं थी. और जब उन्होंने अपनी बात रखनी शुरू की तो सरकार के विधायकों ने उन्हें बोलने ही नहीं दिया. उन्होेंने आरोप लगाया कि कुछ विधायकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया. तिवारी ने कहा कि यह दिल्ली सरकार की पहले से ही सोची-समझी साजिश थी.

यह भी पढ़े  काम पर हैं अधिकारी, हड़ताल पर है सरकार :IAS एसोसिएशन दिल्ली

बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत
हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार उनके साथ सदन में तो दुर्व्यवहार करती ही है, आज घर बुलाकर भी उनके साथ बदतमीजी की. विधायक ने कहा कि जब वे वहां पहुंचे तो वहां पहले से ही बड़ी संख्या में आप के कार्यकर्ता और बाउंसर भी मौजूद थे. विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि आप कार्यकर्ताओं ने महिला मेयरों के साथ भी दुर्व्यवहार किया. इस मुद्दे को लेकर विधायक सीधे पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने आप के खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज कराई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here