9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाला माल्‍या रो रहा है, 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्‍त

0
135

लोकसभा में पीएम मोदी ने गुरुवार को विपक्ष के सवालों का जवाब दिया. लोकसभा में बजट सत्र के छठे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने जवाब दिया. पीएम मोदी ने विपक्षी सांसदों को एक हैल्दी कॉप्टीशन के लिए भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में पहली बार वोट डालने जा रही युवा पीढ़ी को भी भविष्य की शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

गुरुवार को लोकसभा में अपने पहले कार्यकाल का अंतिम भाषण देते हुए कांग्रेस और महागठबंधन पर जमकर हमला किया। मोदी ने अपने भाषण में कहा कि सरकारी बैंकों का पैसा डकारने वाले बड़े कारोबारियों की खिलाफ सख्‍त कदम उठाने से आज वो रो रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बैंकों का 9,000 करोड़ रुपया लेकर देश छोड़कर भागने वाला विजय माल्‍या लंदन में रो रहा है। वो कह रहा है कि सरकार ने उसकी 13,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त कर ली है। पीएम मोदी ने कहा कि देश के साथ गद्दारी करने वाला एक भी व्‍यक्ति नहीं बचेगा और उसे सजा जरूर मिलेगी।

यह भी पढ़े  बिहार उपचुनाव के लिए सभी दलों ने कसी कमर ,पूर्व सीएम राबड़ी देवी करेंगी चुनाव प्रचार कल जहानाबाद में करेंगी चुनाव प्रचार

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि नोटबंदी के बाद से देश में 3 लाख फर्जी कंपनियां बंद हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साढ़े चार साल की उनकी सरकार में भारत दुनिया की 6ठीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बन गया है, जो पहले 11वें नंबर की अर्थव्‍यवस्‍था हुआ करता था।

उल्‍लेखनीय है कि एक फरवरी को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने दावा किया था कि उनकी कंपनी की 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। माल्या ने सिलसिलेवार ट्वीट कर दावा किया था कि उसे कर्ज देने वाले बैंक ने इंग्लैंड में अपने वकीलों को उसके खिलाफ छोटे-मोटे मामले दर्ज करने की खुली छूट दी हुई है। माल्या ने कानूनी शुल्क के रूप में सार्वजनिक धन के बेजा इस्तेमाल पर सवाल उठाया था।

माल्‍या ने कहा कि डीआरटी के वसूली अधिकारी ने भारत में बैंकों की ओर से हाल में उसके समूह की 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। माल्या ने कहा कि कहा जा रहा है कि मैं नौ हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया, जिससे सरकारी बैंकों को नुकसान हुआ, तो न्याय या निष्पक्षता कहां है?

यह भी पढ़े  होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल विवाद: निदेशक ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को दी गोली मारने की धमकी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त भारत का नारा मेरा नहीं है. ये तो महात्मा गांधी ने बहुत पहले ही कह दिया था. हम उनका ये सपना जरूर पूरा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र में आलोचना जरूरी होती है. आप मोदी की आलोचना कीजिए, बीजेपी की आलोचना कीजिए. लेकिन विपक्ष मोदी और बीजेपी की आलोचना करते करते करते देश की आलोचना करने लगते हैं. इस पर जब टोकाटाकी हुई तो पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग ही हैं जो विदेश में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर झूठे आरोप लगाते हैं.

महागठबंधन पर निशाना
पीएम मोदी ने अपने जवाब में महागठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, देश देख चुका है मिलावट खतरनाक है. अब तो महा मिलावट आने वाली है. उन्होंने कहा, इधर चुनाव की आहट हुई, उधर महा मिलावट होने लगी.

पीएम मोदी ने गिनाई अपनी उपलब्धि
कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिलजी पहुंचाएंगे. गरीबी हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही. कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था,  हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है. हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है.

यह भी पढ़े  दीपावली के मौके पर भी घर नहीं लौटे तेजप्रताप, पत्नी ऐश्वर्या समेत पूरा परिवार करता रहा इंतजार

राफेल पर दिया जवाब
पीएम मोदी ने राफेल पर जवाब देते हुए कहा, इससे पहले देश में कभी भी सौदे बिना दलाली के पूरे हुए ही नहीं. अब कांग्रेस किस की शह पर ये सब कर रही है. उन्होने कहा, हम घोटालों के 3-3 राजदार पकड़कर लाए. दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी वेल्थ बना रहें थे.

हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं. लेकिन हम उन लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो लूटकर भाग गए हैं. जो लोग देश से भाग गए हैं, वो ट्विटर पर रो रहे हैं कि मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर निकला था, लेकिन मोदी जी ने मेरे 13 हजार करोड़ जब्त कर लिए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here