सिर्फ माफी काफी नहीं है हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बैन लगना चाहिए: COA मेंबर डायना एडुल्जी

0
162

टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं के खिलाफ विवादित बयान देने वाले क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई से भी इस मामले में माफी मांग ली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 24 घंटे के अंदर पांड्या और केएल राहुल से इस मामले में जवाब मांगा था. हालांकि, इस मामले में अब भी केएल राहुल का जवाब आना बाकी है.

दरअसल महिलाओं पर टिप्पणी वाले इस मामले में सोशल मीडिया पर निशाने पर आने के बाद BCCI ने पांड्या पर एक्शन लेते हुए उनसे 24 घंटे अंदर सफाई मांगी थी. BCCI ने पांड्या और राहुल को नोटिस भेजते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा था. जिस पर भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने महिलाओं पर की गयी टिप्पणी के लिये बीसीसीआई के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा, ‘‘मैं विनम्रतापूर्वक माफी मांगता हूं.’’ हालांकि, केएल राहुल की तरफ से बोर्ड को जवाब आना बाकी है. केएल राहुल ने पांड्या की विपरीत शो आपत्तिजनक बाते नहीं की थी, लेकिन उन्हें बोर्ड की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था.

यह भी पढ़े  आज फिर पाकिस्तान को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सीओए की सदस्यों में से एक डायना एडुल्जी चाहती हैं कि शो में उनकी इस एक्टिविटी के लिए उन्हें बैन करना चाहिए. उन्होंने कहा, “वर्षों से क्रिकेटरों ने फिल्मी सितारों के साथ बॉन्डिंग करते हुए भी इस साधारण कारण से अपनी दूरी बनाए रखी है कि उनकी प्राथमिक भूमिका देश का प्रतिनिधित्व कर रही है। महिलाओं के प्रति इस तरह की टिप्पणियां करना यह दुख की बात है। सिर्फ माफी मांगना काफी नहीं है. इसके लिए उन पर बैन करना जरूरी है.”

इससे पहले खुद सोशल मीडिया पर अपनी भद पिटने के बाद पांड्या ने ट्वीट करते हुए अपने विवादित बयान पर माफी मांगी थी. पांड्या ने कहा, ”मेरा किसी की भावनाएं आहत करने का इरादा नहीं था. लेकिन जिन्हें भी मैंने दुख पहुंचाया उनसे मैं माफी मांगता हूं.”

आपको बता दें कि शो के होस्ट करण जोहर ने जब दोनों खिलाड़ियों से उनकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल किए थे. जिनका जवाब देते हुए हार्दिक ने महिला-विरोधी बात कह दी थी. पांड्या की महिला विरोधी बातों को सुनने के बाद सोशल मीडिया ने उन्हें निशाने पर ले लिया था और उनके इस रवैये को बेहद ही शर्मनाक बताया था.

यह भी पढ़े  अनियमितता पर क्रिकेट अकादमी की होगी जांच :ऋषि

रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI जल्द ही अपने खिलाड़ियों को ऐसे शो में हिस्सा लेने पर बैन लगा सकता है. BCCI के सोर्स ने कहा, ”इस बारे में विचार किया जा रहा है कि खिलाड़ियों को उन शो में हिस्सा लेने दिया या नहीं, जिनका क्रिकेट से कोई संबंध ना हो.”

बता दें कि पांड्या इस वक्त टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. एशिया कप में चोटिल होने के बाद पांड्या को तीसरे टेस्ट से ठीक पहले टीम के लिए चुना गया था. हालांकि उन्हें आखिरी 2 टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here