49 साल के हुए अजय देवगन, लग्‍जरी कार से लेकर प्राइवेट जेट तक करोड़ों की है प्रॉपर्टी

0
52

बॉलीवुड में एक्‍शन हीरो के नाम से मशहूर एक्‍टर अजय देवगन 2 अप्रैल को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अभी हाल में अजय देवगन ने बताया था कि वो जब बॉलीवुड में डेब्‍यू करने जा रहे थे तो इंडस्‍ट्री के कई लोगों को लगता था कि अजय हीरो मटैरियल नहीं हैं. लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी और कड़ी मेहनत के दम पर अजय ने अपनी अलग प‍हचान बॉलीवुड में बनाई है. 27 साल के करियर में अजय ने कई शानदार फिल्‍में की हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. 2016 में अजय देवगन को पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया जा चुका है.

साल 1991 में आई फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाले अजय देवगन लग्‍जरी कार्स के शौकीन हैं. अपनी फिल्‍मों में स्‍ंटट खुद करने वाले अजय देवगन को आज भी उनकी एक्‍शन इमेज के लिए फैंस पंसद करते हैं. फिल्‍मी करियर में आउटस्‍टैंडिंग काम करने वाले अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी कम इंटरेस्‍ट‍िंग नहीं है. पहली मुलाकात में काजोल को नापसंद कर देने वाले अजय ने बाद में 24 फरवरी 1999 में काजोल से लव मैरिज की थी. दोनों के दो बच्‍चे न्‍यासा और युग हैं.

यह भी पढ़े  आज अमिताभ बच्चन हुए 75 के लगा बधाइयो का तांता

लग्‍जरी कार्स के अलावा अजय देवगन के पास अपना प्राइवेट जेट भी है. हाल ही में फिनऐप नाम की एक वेबसाइट में अजय देवगन की नेट वर्थ का खुलासा हुआ जि‍सके मुताबिक अजय देवगन 203 करोड़ की जायदाद के मालिक हैं. पिछले 5 साल में अजय देवगन की कमाई में 60% का इजाफा हुआ है. अजय देवगन के पास बीएमडब्‍ल्‍यू से लेकर फेरारी जैसी महंगी कारें हैं तो वहीं मुंबई में उनके 9 करोड़ की कीमत के दो लग्‍जरी घर भी हैं. अजय देवगन के पास कई एंडोर्स प्रोजेक्‍ट होने के साथ ही अजय ने अपनी फिल्‍मों में प्रॉफिट शेयर करना भी शुरू कर दिया है.

बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में शुमार अजय देवगन का जन्‍म 2 अप्रैल 1969 में एक पंजाबी फैमिली में हुआ था. मुंबई में पले बढ़े अजय की फैमिली बेसिकली अमृतसर से है. अजय के पापा वीरू देवगन एक्‍शन फिल्‍म डायरेक्‍टर और स्‍टंट कोरियोग्राफर थे और मां वीना फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं. अजय देवगन इस समय इंडस्‍ट्री के हाइऐस्‍ट पेड एक्‍टर्स में से एक हैं. फिल्‍म के स्‍मॉल प्रॉफिट के अलावा अजय को एक फिल्‍म से लगभग 22 से 25 करोड़ रुपये की कमाई होती है. अजय की हालिया रिलीज फिल्‍म ‘रेड’ इन दिनों बॉक्‍स ऑफिस पर छाई हुई है.

यह भी पढ़े  श्रीदेवी का जन्म आज 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी शहर में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here