14 साल के आतंकी सहित लश्‍कर के 3 दहशतगर्द ढेर

0
111

जम्‍मू कश्‍मीर के मुजगुंड इलाके में शनिवार को शुरू हुई सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ खत्‍म हो गई है। सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकियों में 2 पाकिस्‍तानी नागरिक भी है। वहीं एक आतंकी स्‍थानीय युवक बताया जा रहा है। जिसकी उम्र 14 साल बताई जा रही है। इस आतंकी की तस्‍वीर 4 महीने पहले सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थी।
सुरक्षा बलों को यहां आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। तब से मुठभेड़ जारी थी। इस मुठभेड़ में 5 जवानों के भी घायल होने की खबर है।
मुजगुंड में जारी इस मुठभेड़ के बीच प्रशासन ने एहतियातन सख्‍त कदम उठाएं हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अफवाह फैलने से रोकने के लिए श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

श्रीनगर के बहरी इलाके में कल शाम से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. इसी के साथ इस साल जम्मू कश्मीर में मरने वाले आतंकियों की संख्या 225 पहुंच गई जो अतक सबसे ज्यादा है. 2017 में 213 जबकि 2016 में 150 आतंकी ढेर हुए थे.
जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में 14 साल का आतंकी मुदासिर भी मार गया है. कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर उसका फायरिंग करते हुए फोटो वायरल हुआ था. शनिवार शाम को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया गया था.
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक आतंकियों ने चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसक बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी मोर्चा संभाला. इस दौरान स्थानीय लोगों की ओर से सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई. ऑपरेशन के दौरान इलाके में ऐहतियान मोबाइल इंटरनेय सेवा को बंद कर दिया.

यह भी पढ़े  एससीओ शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी की डिप्लोमेसी देख दंग रह गए इमरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here